एक खिलाड़ी के जीवन में अपने खेल से सन्यास बहुत ही अहम बात हैं। एक टीम के लिए खेलते हुए उस टीम के सदस्य परिवार जैसे हो जाते हैं । खिलाड़ी सन्यास लेते वक्त अपने फैंस और अपनी टीम के लिए ही आखिरी मुकाबला खेलना चाहता हैं।

Pic credit: Getty images

बेल इंग्लैंड के लिए खेलते हुए लेना चाहते है सन्यास

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल इंग्लैंड टीम में तीन साल बाद वापसी करना चाहते हैं। बीबीसी से बात करते हुए बेल ने कहा कि “अगर एक साल पहले उनसे वापसी के बारे में पूछा जाता तो उनका उत्तर काफी अलग होता लेकिन अगर आज की स्थिति को देखें तो वो वापसी के लिए तैयार हैं।”

Pic credit: Getty images

दरअसल बेल चाहते हैं कि इंग्लैंड के लिए खेलते हुए वह अपने क्रिकेट सफर को अलविदा कहे। आपको बता दे कि वह इंग्लैंड कॉउंटी क्रिकेट में वार्वेकशायर के लिए खेलते हैं।उन्होंने कहा, “बात चाहे काउंटी टीम वार्वेकशायर की हो या इंग्लैंड की मैं सिर्फ क्रिकेट के इस खेल को जीतना चाहता हूं।”

Pic credit: Getty images

बात यह है कि 2017 का कॉउंटी सीजन इनके लिए निराशाजनक बिता था। उसके बाद इन्होंने सन्यास का मन बना लिया था। लेकिन साल 2018 में इनके बल्ले से कॉउंटी में रन बने। जिसके बाद अब इयान इंग्लैंड टीम में वापसी करना चाहते हैं।

2018 कॉउंटीसीजन में खेले गए 8 काउंटी चैंपियनशिप मुकाबले में 55.42 की बेहतरीन औसत से उन्होंने 665 रन बनाए जिसमें तीन शतक भी शामिल हैं।बेल के तीन शतक में दो शतक एक ही मैच में आए जो उन्होंने दो साल बाद लगाया था।

इंग्लैंड के लिए बेल का प्रदर्शन

Pic credit: Getty images

118 टेस्ट मुकाबलों में बेल ने 42.69 की औसत से 7727 रन बनाए हैं। वहीं अगर बात एकदिवसीय क्रिकेट की करे तो 160 एकदिवसीय मुकाबलों में इयान ने 37.87 की औसत से 5416 रन बनाए हैं। वहीं बेल ने 8 टी-20 मुकाबले इंग्लैंड के लिए खेले हैं जिसमें 188 रन बनाए हैं।