Kamlesh Nagarkoti

आपीएल 11 की नीलामी थम गई है और सभी को इंतजार अब सिर्फ तूफान के आने का है। जोश,जज्बे और रोमांस से भरा ये खेल सभी क्रिकेट प्रेमियों की सांसे थमने वाला होता है। लेकिन आपको बता दूं कि जिस समय ऑक्शन चल रहा था,तो कई खिलाड़ियों की भी सांसे थमी थी। ऐसे ही एक भारतीय खिलाड़ी है,जो अपनी नीलामी के समय वॉशरूम में बैठे कुछ ऐसा कर रहे थे,जिसके बाद उनकी चर्चा चारों तरह होने लगी है।

राजस्थान रहने वाले कमलेश नागरकोटी अपने नीलामी के समय काफी नर्वस थे। इसी वजह से वो वॉशरूम में जा बैठे हैं।

काफी नर्वस थे कमलेश नागरकोटी

कमलेश

नीलामी के समय कमलेश काफी नर्वस थे। इसकी जानकारी एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के जरिए मिली है। नीलामी के वक्त केवल कमलेश ही नहीं बल्कि उनके घर वाले,कोच और उनकी दोस्त भी काफी नर्वस थे। कमलेश इतना नर्वस थे कि खुद को संभालने के  लिए उन्होंने वॉशरूम का सहारा लिया और वहीं जाकर बैठ गए। हालांकि बाद में जब उन्हें अपनी नीलामी की जानकारी हुई,तो उन्होंने अपने माता पिता से जानकारी की।

कमलेश ने बताया- ”अंदर से थोड़ा नर्वस था मैं।” नीलामी के वक्त कमलेश के दोस्त लगातार कॉल और मैसेज कर रहे थे, लेकिन उन्होंने किसी का जवाब नहीं दिया।”

सिर्फ एक बार मैदान में देखा मैच

Cricket stadium

पहली बार आईपीएल में खेलने वाले कमलेश नागरकोटी ने सिर्फ एकबार मैदान में मैच देखा है और अब मैदान में अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे। इसको लेकर कमलेश काफी खुश ही हैं।

कमलेश ने बताया- ”टीवी चैनल घरवालों का इंटरव्यू लेने पहुंच गए थे, जिसके कारण मैं उनसे लंबी बात नहीं कर पाया। लेकिन वे खुश हैं। बाद में किसी ने उनका इंटरव्यू फेसबुक पर टैग भी कर दिया। वे बहुत खुश थे। इससे पहले मैंने स्टेडियम में केवल एक आईपीएल मैच देखा है। अब इसमें खेलने जा रहा हूं, इसका बहुत शानदार अहसास  है।”

 

कोलकाता टीम का होंगे हिस्सा

Kolkata Knight Riders © AFP

नीलामी के समय काफी नर्वस दिखने वाले कमलेश नागरकोटी को इस बार आईपीएल में बड़ी रकम हासिल हुई है।  कमलेश को चूही चावला और अभिनेता शाहरूख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपनी टीम में शामिल किया है। इसके लिए कोलकाता ने नागरकोटी को 3.2 करोड़ में खरीदा है।

कमलेश ने बताया कि, ” मैं टीवी पर बीबीएल में क्रिस लिन को बैटिंग करते हुए देख रहा था, अब मेरे पास नेट पर उन्हें गेंदबाजी करने का मौका होगा, यह अविश्वसनीय है।”

 

कौन हैं कमलेश नागरकोटी

नागरकोटी

राजस्थान के रहने वाले युवा खिलाड़ी है कमलेश नागरकोटी। कमलेश न्यूजीलैंड में खेले जा रहे ,’अंडर 19 विश्वकप’ में भारतीय टीम का हिस्सा हैं। इस बार वो आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरह से खेलेंगे।

कमलेश को क्रिकेटर बनाने में उनके पिता और बड़े भाई का बड़ा योगदान रहा है। कमलेश के पिता भारतीय सेना के रिटायर्ड सूबेदार हैं, उन्होंने और उनके बड़े बेटे ने कमलेश के लिए पैसे खर्च करके जयपुर में एक कमरे का अपार्टमेंट खरीदा ताकि बेटा क्रिकेट खेल सके। आईपीएल में दस्तक देकर कमलेश ने दोनों के सपनों को साकार कर दिया।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.