chris gayle bcci

इस आईपीएल सीजन की प्रमुख दावेदार किंग्स इलेवन पंजाब को माना जा रहा है. वैसे तो यह टीम आईपीएल के इतिहास में फिसड्डी ही रही है लेकिन इस बार टीम के स्क्वाड को देख यह कहने में कोई परहेज नहीं होनी चाहिए. किंग्स इलेवन पंजाब में इस बार क्रिस गेल, युवराज सिंह, केएल राहुल, डेविड मिलर जैसे दिग्गज जुड़े हैं. ऐसे में इस टीम से फैन्स को बहुत उम्मीदें हैं. टीम के मेंटर वीरेन्द्र सहवाग तो पहले ही दावा कर रहे हैं कि उनकी टीम इस सीजन दमदार प्रदर्शन कर खिताब पर कब्ज़ा जमाएगी.
virender sehwag kings xi punjab preity zinta
शुक्रवार को पीसीए मोहाली के कान्फ्रेंस हॉल में प्रेसवार्ता कर सहवाग ने अश्विन के तारीफ में कहा कि “मैं उनके साथ खेला हूं, मुझे पता है कि वह कितना चालाक खिलाड़ी है. सभी विकल्पों को देखने के बाद अश्विन से बेहतर कोई नहीं हो सकता था पंजाब का प्रतिनिधित्व करने के लिए. टीम का कप्तान एक गेंदबाज हो इससे बेहतर और कुछ हो ही नहीं सकता. मैंने कपिल देव, इमरान खान, वसीम अकरम को कप्तान के रूप में देखा. भारत में आम तौर पर आप गेंदबाजों को कप्तानी नहीं देते, लेकिन उम्मीद है कि विराट (कोहली) के बाद कुछ गेंदबाज राष्ट्रीय टीम का कप्तान बन जाएगा.”

उन्होंने आगे कहा कि युवराज सिंह, क्रिस गेल और मनोज तिवारी बल्लेबाजी की साथ गेंदबाजी में भी कमाल दिखा सकते हैं। गेंदबाज कप्तान काफी चालाक होते हैं. अनिल कुंबले, वसीम अकरम और युनूस खान आदि इसके उदाहरण हैं, इसलिए आर अश्विन की चालाकी और टीम के अनुभव का जरूर अच्छा तालमेल बनेगा. सहवाग ने कहा कि पिछले 10 के मुकाबले इस बार किंग्स इलेवन टीम पूरी तरह से संतुलित है.
kings xi punjab unveils jersey 0550e8c8 3278 11e8 8c5f 3c6cc031651e
मुख्य कोच पूर्व आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रैड हॉज ने कहा कि टीम में अनुभवी खिलाड़ी तो हैं ही युवा भी हैं. ये खिलाड़ी मैच में किस तरह का तालमेल दिखाते हैं यह काफी महत्वपूर्ण रहेगा. इन्होंने प्रेक्टिस सेशन में खूब मेहनत की. कई खिलाड़ी तो पंजाब से खेलते हैं और पीसीए में ही प्रेक्टिस करते हैं. इस पिच से हम अच्छी तरह से वाकिफ हैं. सभी खिलाड़ी काफी क्रिकेट खेल चुके हैं, उन्हें कोचिंग करने में कोई दिक्कत नहीं हुई.

वहीं टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाजी क्रिस गेल ने कहा कि वह किंग्स इलेवन का धन्यवाद करते हैं, जिन्होंने उन्हें टीम में शामिल किया. वह क्रिकेट खेलने का मजा लेते हैं और इस सीजन में भी ऐसा ही करेंगे. बेस प्राइज पर बिकने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका कोई फर्क नहीं पड़ता है, मजाकिया लिहाजे में उन्होंने कहा कि अब मैं काफी गुस्से में हूं और गेंदबाजों की खैर नहीं है.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *