मैदान में विवादों से नाता रखने वाले क्रिकेटर अंबाती रायडू ने मैदान में एक दरियादिली दिखाने के बाद सुुर्खियों में हैं।वर्चुअल प्री क्वार्टर फाइनल में हैदराबाद के कप्तान रायडु ने बुधवार को खेल भावना दिखाते हुए छत्तीसगढ़ के बल्लेबाज को वापस क्रीज पर बुलाकर अपनी दरियादिली दिखाई। रायडू के इसी अंदाज की चर्चा खूब हो रही है।

जानें क्या था मामला

 

हैदराबाद के 281 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ की स्थित कोई खास मजबूत नहीं थी। टीम ने 35 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बना पाई। क्रीज पर छत्तीसगढ़ के बल्लेबाज संजीत देसाई थे और स्ट्राइक भी उन्हीं के पास थी। संजीत ने गेंदबाज सैयद मेंहदी हसन की एक गेंद पर गलती कर बैठे।

उन्होंने गेंद को स्वीप करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली और अंपायर सुधीर असनानी ने उन्हें आउट करार दिया। लेकिन गेंद संजीत के पैड पर लगने के बाद बल्ले से के किनारे में लगी थी। जिसे मुख्य अंपायर देख नहीं पाए थे। हालांकि थर्ड अंपायर अमीश साहेबा की इस पर निगाह पड़ गई।

इस तरह रायडू ने दिखाई दरियादिली

हालांकि इसके बाद दोनों अंपायरों ने आपस में चर्चा की। उसके बाद हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायडू से भी इस विषय में बात की । दरियादिली दिखाते हुए रायडू ने बल्लेबाज को दोबारा क्रीज पर बुलाने पर आपत्ति नहीं जताई। इसकी जानकारी उप-कप्तान कौल्ला सुमंत ने की ।

अंबाती रायडू ने अपना पहला एकदिवसीय मैच 24 जुलाई 2013 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था और अंतिम एकदिवसीय मैच भी 11 जून 2016 को जिम्बाब्वे के खिलाफ ही खेला था। इंग्लैंड के खिलाफ 7 सितंबर 2014 को टेस्ट में पदार्पण किया था। रायडू ने अंतिम टेस्ट मैच 05 अक्टूबर 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला। हालांकि तब अभी तक रायडू टीम में वापसी की राह देख रहे हैं।

दूसरा मौका नहीं भुना पाए संजीत

रायडू की दरियादिली के बाद क्रीज पर वापस आए संजीत इस मौके को भूना नहीं पाए। उन्होंने दोबारा बैटिंग करते हुए टीम के लिए केवल 17 रन ही जोड़ पाए। इस तरह छत्तीसगढ़ की पूरी टीम 197 के स्कोर में ढेर हो गई। इसी के साथ हैदराबाद टूर्नामेंट के ग्रुप डी में पहले स्थान पर पहुंच गई है। हैदराबाद की तरफ से सबसे शानदार गेंदबाजी मोहम्मद सिराज ने किया। सिराज ने मैच में पांच विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ हैदराबाद पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी के नॉक आउट मुकाबले पर पहुंचा है।

पहली बार टूर्नामेंट के नॉक आउट मुकाबले पर पहुंचा हैदराबाद

रणजी ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन करने वाली हैदराबाद टीम विजय हजारे ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबले पर पहुंच गई है। हैदराबाद की टीम ने टूर्नामेंट के 6 मैचों में से पांच में जीत दर्ज की है। जिसके बाद वो ग्रुप डी में शीर्ष स्थान पर पहंच गई है। नॉकआउट मुकाबले 21 फरवरी से दिल्ली में खेले जाएंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *