t10 2

मैच डिटेल्स:

t10 2 

HUN vs NED-XI के बीच इस टूर्नामेंट(ग्रुप बी) का 19वाँ मैच 23 सितंबर को खेला जाएगा। यह मैच Cartama Oval in Cartama, Spain  पर खेला जाएगा। यह मैच 06:30 पर शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण Fancode Appऔर cricketaddictor.com वैबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के प्रदर्शन की तुलना की जाए तो HUN ने 6 मैचों में से 3 मैचों में जीत दर्ज की है और वह 6 पॉइंट के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। हर्ष मांध्यान, अभिषेक खेतरपाल,सलमान खान ने HUN के लिए पिछले कुछ मुकाबलों में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में भी टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। HUN इस मैच को जीतकर अंकतालिका में ऊपर जाने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

दूसरी ओर NED-XI ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और वह 12 पॉइंट के साथ अंक तालिका में प्रथम स्थान पर है मूसा अहमद, क्लेटन फ्लॉयड, बोरिस गोरली ने NED-XI टीम के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। NED-XI इस मैच को भी जीतकर  इस टूर्नामेंट में अपनी जीत की लय को कायम रखना चाहेगी। 

मौसम रिपोर्ट: 

mosum 4

आसमान में बादल छाए रहेंगे हल्की बारिश होने की भी संभावना है। तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

इस पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है। इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर: 

यहां पहली पारी का औसत स्कोर 92 रन के आस पास का रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है, इसीलिए लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां पर सिर्फ 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश HUN:

जीशान कुकीखेल, मार्क आहूजा (कप्तान), जहीर सफी मोहम्मद, हर्ष मांध्यान, अभिषेक खेतरपाल, असंका वेलिगमगे, खैबर डेलदार, सत्यदीप अश्वत्नारायण (विकेटकीपर), अली यलमाज, सलमान खान, हबीब डेलदार

संभावित एकादश NED-XI:

मूसा अहमद, क्लेटन फ्लॉयड, बोरिस गोरली, विक्टर लुबर्स, नवजीत सिंह, सेबेस्टियन ब्राट (कप्तान), असद जुल्फिकार (विकेटकीपर), जूलियन डी मे, नील्स एटमैन, रयान क्लेन, विव किंगमा

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

क्लेटन फ्लॉयड; ये काफी बेहतरीन स्पिन गेंदबाज है इन्होंने पिछले में शानदार प्रदर्शन करते हुए 115 रन बनाए हैं ये इस टूर्नामेंट में अभी तक 182 रन बना चुके हैं और 7 विकेट लिए हैं इस मैच में भी ये बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

जूलियन डी मे; इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए अभी तक 10 विकेट लिए हैं। इस मैच में भी ये गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

मूसा अहमद; इन्होंने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 63 रन की शानदार पारी खेली इस टूर्नामेंट में अभी तक 145 रन बना चुके हैं इस मैच में भी ये बल्ले अच्छा से अच्छा योगदान कर सकते हैं। 

जीशान खान; इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 134 रन बनाए और 7 विकेट लिए इस मैच में भी ये ड्रीम टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

सफी जहीर; HUN टीम के तरफ से शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 159 रन बनाए हैं इस मैच में भी ये बल्लेबाजी से अच्छा योगदान कर सकते हैं। 

हर्ष मांध्यान; HUN टीम के तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए इन्होंने 7 विकेट लिए हैं और 83 रन बनाए हैं इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

अभिषेक खेतरपाल;ये HUN टीम के प्रमुख गेंदबाज है इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 12 विकेट लिए हैं। इस मैच में भी यह ड्रीम टीम में उप कप्तान के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: जीशान खान,सफी जहीर,अभिषेक खेतरपाल

उपकप्तान; क्लेटन फ्लॉयड,जूलियन डी मे,मूसा अहमद

ड्रीम 11 टीम 1

HUN vs NED-XI

विकटकीपर: सत्यदीप अश्वत्नारायण 

बल्लेबाज; मूसा अहमद,जहीर सफी, विक्टर लुबर्स

आलराउंडर:क्लेटन फ्लॉयड,जीशान खान,अभिषेक खेतरपाल,हर्ष मांध्यान

गेंदबाज:जूलियन डी मे,रयान क्लेन,विव किंगमा

ड्रीम 11 टीम 2

Screenshot 2021 09 23 11.27.01 AM 1

विकटकीपर: सत्यदीप अश्वत्नारायण 

बल्लेबाज; मूसा अहमद,जहीर सफी, बोरिस गोरली

आलराउंडर:क्लेटन फ्लॉयड,जीशान खान,अभिषेक खेतरपाल,हर्ष मांध्यान

गेंदबाज:जूलियन डी मे,रयान क्लेन,विव किंगमा

विशेषज्ञ सलाह: 

यह पिच  गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के अनुकूल है, इसलिए इस मैच में 1-3-4-3 के कंबीनेशन के साथ जाना एक सही निर्णय रहेगा। क्लेटन फ्लॉयड,अभिषेक खेतरपाल ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। इस मैच में NED-XI  का पलड़ा थोड़ा भारी है अगर वह पहले बल्लेबाजी करने उतरती है तो बड़ा स्कोर खड़ा कर सकती है ऐसे में NED-XI से एक अतिरिक्त बल्लेबाज का टीम में होना सही निर्णय रहेगा।

संभावित विजेता:

NED-XI के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer