1515595506 1514969483 gibson

भारत का द.अफ्रीका दौरा शानिवार को खेले गए अंतिम टी-20 मैच में जीत के साथ समाप्त हो गया है। भारत-द.अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट,छह वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आयोजन किया गया था।

भारत ने वनडे और टी-20 सीरीज पर अपना कब्जा करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। हालांकि उसे टेस्ट सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा है। भारत के साथ दो सीरीज गंवाने के बाद द.अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन का चौंकाने वाला बयान आया है।

गेंदबाजी ने किया निराश

ottis gibson

द. अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन सीरीज शुरू होने से पहले यह कहते थे कि भारतीय बल्लेबाजों और अफ्रीकी गेंदबाजों के बीच काफी संघर्ष देखने को मिलेगा। लेकिन टीम के गेंदबाजों ने उन्हें निराश किया।

ओटिस गिब्सन ने कहा,

”गेंदबाजों ने भारत के खिलाफ अपना प्रभाव नहीं बना पाए। वहीं भारतीय अनुभवी गेंदबाजों ने कप्तान विराट कोहली के अभाव में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए केपटाउन में 7 रनों से निर्णायक जीत दर्ज की।”

जीत के पीछे बताई ये वजह

bumrah 2018013287

द.अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने बताया कि भारत की सफलता के पीछे भारत के द्वारा अपने खिलाड़ियों को घरेलू टूर्नामेंट ज्यादा से ज्यादा खेलना है। वहीं आईपीएल भारतीय गेंदबाज और बल्लेबाज के लिए बेस तैयार कर रहा है। केपटाउन में मिली जीत के लिए भारत को जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को धन्यवाद करना चाहिए।

भारत ने द.अफ्रीका को जीत के लिए 173 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में उतरी अफ्रीका टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन ही बना पाई। इस तरह भारत ने 7 रनों से यह मुकाबला जीत लिया। 

जूनियर शानदार गेंदबाज

junior dala twi

टीम के कोच ओटिस गिब्सन ने कहा कि जूनियर डाला एक शानदार गेंदबाज हैं। उन्होंने क्रिस मॉरिश के साथ बहुत काम किया है। वो मैच विजेता है। लेकिन उन्हें अपनी गेंदबाजी में थोड़ी स्थिरता की आवश्यकता है।

गिब्सन ने कहा,

” वह किस प्रकार का गेंदबाज है और किस प्रकार का बनना चाहता है। लेकिन उससे वो थोड़ा कम है। ये बात उसके साथी भी जानते है। वह भारत में आईपीएल खेलने से पहले कुछ घरेलू क्रिकेट खेलेगा।”

युवा खिलाड़ियों ने किया प्रभावित

South Africa coach Ottis Gibson1

टीम के बेहतरीन बल्लेबाज एबी डीविलियर्स और फॉक डु प्लेसिस चोट की वजह से टीम में नहीं रहे। इस वजह से टीम मैनेजमेंट पर नए चेहरों का जगह देना का दबाव बना और उन्हें टीम में शामिल किया गया। कोच गिब्सन नए खिलाड़ी जूनियर डाला हेनरिक क्लासें और जोन्कर के प्रदर्शन से काफी खुश हैं।

हालांकि उनका मानना है कि इन खिलाड़ियों को घरेलू टूर्नामेंट में अधिक मैच खेलने की जरूरत हैं। बता दें कि दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने क्लासें की 69 रन की पारी के बदौलत जीत दर्ज कर पाई थी। वहीं कल हुए मैच में जोन्कर ने शानदार बल्लेबाजी की। जूनियर डाला ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कल के मैच में तीन विकेट हासिल किए थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *