हाल में ही पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने अपने ऑफिसियल You Tube चैनल पर मौजूदा समय की बेस्ट टेस्ट इलेवन टीम का चयन किया था. चौंकाने वाली बात यह रही थी कि हॉग ने अपनी टीम में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को नहीं चुना और उनके स्थान पर पाकिस्तान के बाबर आजम को मौका दिया.

ब्रैड हॉग ने विराट कोहली को ना चुनने के पीछा का तर्क देते हुए कहा, ”हर कोई पूछेगा कि विराट कोहली इस टीम में क्यों नहीं है? लेकिन अगर आप उनकी पिछली 15 पारियों को देखे तो उन्होंने 31 से ऊपर का स्कोर नहीं बनाया है. इसलिए विराट मेरी इस साल की टेस्ट टीम में नहीं हैं.

और इसकी के चलते मैंने मेरी टीम में उनके स्थान पर बाबर आजम को चुना. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे पर बाबर ने ब्रिस्बेन में कमाल का शतक भी बनाया था.”

अब उड़ रहा है मजाक

ब्रैड हॉग का भारतीय कप्तान विराट कोहली को ना चुनना उनके लिए बहुत महंगा साबित हुआ. सोशल मीडिया पर कोहली के समर्थकों ने उनका जमकर मजाक उड़ाया. कई फैंस ने तो हॉग को यह तक सलाह दे डाली की आप दोनों खिलाड़ियों के आंकड़ो के हिसाब से तुलना करे और फिर बताये कौन सर्वश्रेष्ठ हैं.

आप सभी को बताते चले कि विराट कोहली जहां पिछले दस सालों से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे है तो बाबर आजम ने अपने करियर का आगाज ही साल 2015 में किया था, ऐसे में अभी बाबर को काफी लंबा समय तय करना हैं.

ट्वीट कर ऐसे उड़ाया फैंस ने हॉग का मजाक

ब्रैड हॉग की मौजूदा टेस्ट इलेवन :

मयंक अगरवाल, रोहित शर्मा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, बाबर आजम, अजिंक्य रहाणे, क्विंटन डी कॉक (कप्तान और विकेटकीपर). पैट कमिंस, मोहम्मद शमी, नील वैग्नर, नाथन लॉयन.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...