Rohit Sharma injury

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premiere League) को शुरू हुए 7 दिन हो चुके हैं और अभीतक कुल 6 मैच भी खेले जा चुके हैं. कप्तान कोहली की टीम अपने दोनों मैचों को जीत कर पॉइंट टेबल में सबसे ऊपर विराजमान है. आईपीएल में हमेशा से ही तेज बल्लेबाजी का जलवा रहा है और जब कोई टीम बड़ा स्कोर बनाती है तो उसमे सबसे बड़ा रोल सलामी बल्लेबाज का ही होता है. एक सलामी बल्लेबाज ही टीम को बड़ा टारगेट देता है और टारगेट चेज करने का हौसला देता है.

हिटमैन को मिले सबसे ज्यादा वोट

(Rohit Sharma)

आईपीएल में सभी टीमों के पास धाकड़ बल्लेबाज हैं और सभी के पास अच्छे ओपनर भी मौजूद हैं. इसीलिए एक समाचार पत्र ने हाल में अपने सोशल मीडिया पर एक सर्वे करवाया है. जिसमें उन्होंने पूछा कि इस सीजन में कौन सा ओपनर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाएगा?

इस सर्वे में लोगों ने सबसे ज्यादा वोट मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दिए हैं. वहीं पंजाब किंग्स के कप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. आपको बता दें कि हिटमैन को 39 फीसद तो राहुल को 30.8 फीसद वोट मिले.

डेविड वार्नर को मिले सबसे कम वोट

david warner

समाचार पत्र दैनिक भास्कर द्वारा करवाए गए सर्वे में मुंबई इंडियंस के कप्तान को सबसे ज्यादा वोट मिले तो वहीं तीसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को 18.9 प्रतिशत मिले हैं. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर को 11.4 प्रतिशत वोट के साथ चौथा स्थान मिला है. वार्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की इस सीजन में शुरुआत कुछ अच्छी नहीं हुई है और टीम अपने दोनों मैच हारकर सातवें स्थान पर मौजूद है.

कप्तान कोहली के नाम हैं सबसे ज्यादा रन

gautam gambhir

आईपीएल की बात करें तो जहां कप्तान रोहित (Rohit Sharma) की टीम पांच बार ख़िताब अपने नाम कर चुकी है. वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक बार भी ख़िताब नहीं जीती है. लेकिन जब रन की आती है तो कप्तान कोहली इस मामले में अन्य खिलाड़ियों से काफी आगे हैं. कोहली ने अभी तक 193 मैच खेल हैं और इन मैचों में उनके नाम 130.62 की स्ट्राइक रेट से 5911 रन हैं. यही नहीं उनके नाम 5 शतक भी दर्ज हैं.