rohit icc 2nd

क्रिकेट में अक्सर कई बड़े रिकाॅर्ड बनते बिगड़ते हैं,पर इसमें से कुछ ऐसे रिकाॅर्ड भी देखने को मिलते हैं,जिन्हें तोड़ने में दशको बीत जाते हैं,फिर भी उसे पार पाना किसी भी नये क्रिकेटर के लिए आसान नहीं होता है।

आज हम आपको कुछ ऐसे ही रिकाॅर्ड से रूबरू कराना चाहते हैं,जिसे क्रिकेट जगत का अब तक का सबसे असाधारण रिकाॅर्ड बताया जाता रहा है। इसमें हम उन बल्लेबाजों के नाम बताएंगे,जिन्होंने सिर्फ चौके-छ्क्के की मदद से ही सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

वीरेन्द्र सहवाग ( भारत)

virendra sehwag odi 2

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग। जी हां,यह बात बिल्कुल सच है। उन्होने यह कारनामा 8 दिसंबर 2011 को वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था,जिसमें उन्होंने सीमित ओवरों के मैच के दौरान 219 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 142 रन सिर्फ चौके और छ्क्के की सहायता से बनाए थे। वीरेन्द्र सहवाग इस पारी में 25 चौके और 7 छक्के लगाए थे।

शेन वाॅटसन (आॅस्ट्रेलिया)

Shane watson 185 vs Bangladesh

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते  हैं आॅस्ट्रेलिया के आॅलराउंडर क्रिकेटर शेन वाॅटसन। उन्होंने यह कारनामा बांग्लादेश के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाए थे,जिसमें उन्होंने 15 चौके और 15 छक्के की मदद से 185 रन बना डाले. इसमें उनके बल्ले से निकले चौके और छक्के की मदद से उन्होंने 150 रन ऐसे ही बना लिए थे और अपना नाम चौके-छ्क्के की मदद से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियो में खुद को नंबर 2 पर ला खड़ा दिया।

रोहित शर्मा ( भारत)

Rohit Sharma AP

अगर इस लिस्ट में सबसे नंबर 1 बल्लेबाज की बात किया जाए तो उसमें भारतीय टीम के हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा का नाम आता है।उन्होंने यह कारनामा साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ बनाए था।सीमित ओवरों के इस मैच में रोहित ने 264 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से कुल 33 चौके और 9 छक्के निकले थे और यह जता दिया था कि वह विश्व क्रिकेट जगत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *