Herschelle Gibbs BCCI

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) की ओर से हाल ही में दिए गए बयान ने क्रिकेट फैंस के होश उड़ा दिए हैं. इन बातों में कितना दम और कितनी सच्चाई है, ये तो कह पाना मुश्किल है. लेकिन, जिस तरह का साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर ने किया है. वो हैरान करने वाला है. उन्होंने बीसीसीआई (BCCI) पर कई आरोप लगाए हैं. क्या है पूरी खबर, जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट के जरिए….

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर ने BCCI पर लगाया गंभीर आरोप

Herschelle Gibbs

इस क्रिकेटर का कहना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से उन्हें धमकियां दी जा रही हैं. कि वो कश्मीर प्रीमियर लीग (Kashmir Premier League) में हिस्सा ना लें. उन्हें रोकने के लिए हर तरीके की कोशिश की जा रही है. इससे पहले इसी तरह का आरोप पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने भी भारतीय बोर्ड पर लगाए थे. दरअसल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के नाम पर आयोजित किए जाने वाले क्रिकेट लीग को लेकर लगातार विवाद जारी है.

इसी बीच अब साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) ने इस तरह का दावा किया कि, बीसीसआई की ओर से उन्हें धमकी दी जा रही है. उन्हें कश्मीर प्रीमियर लीग (Kashmir Premier League) में खेलने से रोकने के लिए हर संभवा कोशिशि की जा रही है. इस बारे में खुद पूर्व क्रिकेटर ने शनिवार को एक ट्वीट के जरिए खुलासा किया है. साथ भारतीय बोर्ड पर कई गंभीर आरोप भी मढे हैं.

हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) ट्वीट कर किया बड़ा खुलासा

photo 2021 07 31 15 57 59

हाल नें पूर्व क्रिकेटर ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘ये बिल्कुल गैर जरूरी है कि बीसीसीआई पाकिस्तान के साथ अपना राजनीतिक एजेंडा बीच में ले आए और मुझे केपीएल 20 में खेलने से रोके. वे मुझे धमकी भी दे रहे हैं कि वे मुझे भारत में क्रिकेट से जुड़े किसी काम के लिए कदम नहीं रखने देंगे.’

हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) पहले ऐसे क्रिकेटर नहीं हैं जिन्होंने इस तरह की टिप्पणी की है. इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने इसी तरह के आरोप बीसीसीआई पर लगाए थे. उन्होंने ये बयान दिया था कि, बीसीसीआई दुनिया भर के कई बोर्ड को ऐसी चेतावनी देने में लगा है कि, यदि उनके पूर्व खिलाड़ी कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलते हैं तो उन्हें भारत में आने और भारतीय क्रिकेट में किसी स्तर पर काम करने का मौका नहीं दिया जाएगा.

जानिए क्या है कश्मीर प्रीमियर लीग

photo 2021 07 31 15 58 54

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, कश्मीर प्रीमियर लीग एक टूर्नामेंट है. इसकी शुरूआत पाकिस्तान के एक नेता शेहरयार खान अफरीदी ने की है. जानकारी के मुताबिक इस लीग में कुल 6 टीमे होंगी. जिनता नाम ओवरसीज वॉरियर्स, मुजफ्फराबाद टाइगर्स, रावलकोट हॉक्स, बाग स्टैलियंस, मीरपुर रॉयल्स और कोटली लायंस है. इन टीमों के कप्तानी की जिम्मेदारी इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, शाहिद अफरीदी, शादाब खान, शोएब मलिक और कमरान अकमल को  दी गई है.

बताया जा रहा है कि, इस लीग में हर टीम में पाक अधिकृत कश्मीर के 5 खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा. कार्यक्रम के मुताबिक यह मैच मुजफ्फराबाद क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा. हालांकि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच विवादित एरिया है. इस लीग की शुरुआत 4 अगस्त से होने जा रही है. जिसाक फाइनल 17 अगस्त को खेला जाएगा.