क्रिकेट जगत में आपने कई किस्से सुने होंगे जिसमे खिलाड़ियों की अमीरी से लेकर उनके स्टाइल और फैशन सेन्स तक की बातें होती हैं. लेकिन आज हम आपको दक्षिण अफ्रीका के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपनी बेहतरीन और विस्फोटक पारी के लिए जाना ही जाता है. 

लेकिन उसमे एक ऐसी ख़ास बात है जो उसको दुनिया के सभी खिलाड़ियों से अलग बनाती है. यही नहीं इस बात को सुनकर आपको जोर का झटका लगेगा लेकिन सच जानकर आप उनके फैन हो जायेंगे.

Hashim amla dose'nt charge an money for playing cricket
Mad for cricket

जी हां हम बात कर रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी और तूफानी अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले हासिम अमला की जो इन दिनों छाये हुए हैं. दक्षिण अफ्रीका टीम के बेहतरीन खिलाडियों में से एक हासिम अमला अपने जुदा अंदाज और स्टाइल के जाने जाते हैं. हासिम ने अपने क्रिकेट करियर में कई बेहतरीन रिकॉर्ड बनाये और टीम को बढ़त दिलाई. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी की अमला ने अपने क्रिकेट करियर कभी भी मैच खेलने की फीस नहीं ली.

Hashim amla dose'nt charge an money for playing cricket
NDTV

इस बात को सुनकर आपको जोर का झटका लगा होगा लेकिन यह सच है. आप सोंच रहे होंगे की खिलाड़ी तो अपनी भारी रकम और फीस के लिए चर्चा में रहते हैं और यह खिलाड़ी मैच फ्री में खेलता है. तो यह सच है अमला ने आजतक मैच की फीस नहीं ली है. दअरसल हाशिम अमला एक मुस्लिम खिलाड़ी हैं जो मैच खेलने की फीस नहीं लेते हैं. इसके पीछे का कारण अफ्रीका टीम को स्पांसर करने वाली कम्पनी है जो एक अल्कोहल कंपनी है और अमला इसको प्रमोट नहीं करना चाहते हैं. 

Hashim amla dose'nt charge an money for playing cricket
Inside sport

जो कम्पनी साऊथ अफ्रीका टीम को स्पांसर करती है उसका नाम है CASTLE और वह एक अल्कोहल कम्पनी है. कई रिपोर्ट्स में ऐसा बताया गया कि, अमला मुस्लिम होने के नाते अल्कोहल कम्पनी को प्रोमोट नहीं कर सकते. इसलिए आप देखेंगे अमला की जर्सी पर इस कम्पनी का लोगो नहीं होता है.

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *