दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला का कद इंटरनेशनल क्रिकेट में कितना बड़ा है ये तो हर कोई जानता है। हाशिम अमला मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े बल्लेबाजों में से एक हैं। हाशिम अमला को किसी पहचान की जरूरत तो नहीं है। अपने नाम के अनुरूप ही हाशिम अमला को इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में हैंपशायर की टीम ने अपना हिस्सा बनाया है।

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला जुड़े हैंपशायर से

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला इंग्लिश काउंटी क्रिकेट के इस समर सीजन में हैंपशायर की ओर से खेलते नजर आएंगे। इंग्लिश काउंटी क्रिकेट की शुरूआत अप्रैल के मध्य में हो जाएगी। अमला को हैंपशायर ने पहले तीन महीनों के लिए अपने साथ जोड़ा है।

इंग्लिश काउंटी क्रिकेट के इस सीजन में तीन महीनों के लिए उपलब्ध रहेंगे अमला

अमला मध्य अप्रैल से शुरू होने वाली काउंटी चैंपियनशिप के साथ ही वनडे टूर्नामेंट के लिए भी हैंपशायर के लिए उपलब्ध रहेंगे। हाशिम अमला के अलावा इसी दौरान दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डुआन ओलिवर डर्बीशायर और एडियन मार्करम डरहम के लिए एक शोर्ट टर्म कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर खेलते नजर आएंगे।

हाशिम अमला के आने से हैंपशायर के डायरेक्टर हुए खुश

हाशिम अमला जैसे दिग्गज बल्लेबाज के अपने साथ जुड़ने पर हैंपशायर को शुरूआती दौर पर बढ़त की उम्मीद है। हैंपशायर के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट जाइल्स वाइट ने कहा कि “हाशिम हमारे लिए रोमांचक खिलाड़ी रहेंगे। हमें तो ये लगता है कि वो हमारी टीम के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होंगे। इसमे ऑफ ग्राउंड और ऑन ग्राउंड दोनों चीजें आ गई।”

हमारी टीम को अमला के आने से मिलेगी मजबूती और गहरायी

इसके साथ ही हाशिम अमला को लेकर जाइल्स वाइट ने कहा कि  “उन्होंने हमारी टीम के लिए इस सीजन के पहले तीन महीनों में बल्लेबाजी में मजबूती और गहरायी दोनों दी है। बोर्ड पर रन आनेासबसे महत्वपूर्ण है। हमें तो अब पूरी उम्मीद है कि उनके आने से चार दिवसीय मैच के साथ ही 50 ओवर की प्रतियोगिता के लिए भी लगातार मदद मिलेगी।”

अमला का इंटरनेशनल क्रिकेट में है जबरदस्त रिकॉर्ड

 

हाशिम अमला विश्व क्रिकेट में कितने बड़े बल्लेबाज हैं ये तो उनके रिकॉर्ड ही बयां कर देते हैं। 34 साल के हाशिम अमला ने इंटरनेशनल क्रिकेट में टेस्ट और वनडे क्रिकेट में मिलाकर कुल 16 हजार से ज्यादा रन बनाने में सफलता हासिल की है। और इस दौरान उनका औसत 49.61 का रहा है। और उनकी सबसे बड़ी 311 रनों की पारी इंग्लैंड की जमीं पर ही आयी थी।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *