Hasan Ali

ICC T20 World cup 2021 की प्रबल दावेदार मानी जा रही पाकिस्तान को दुसरे सेमीफाइनल (AUS vs PAK) मुकाबलें में 5 विकेट से एक करीबी हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबलें में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) का दिन काफी खराब रहा। पहले उन्होंने गेंदबाजी के अपने 4 ओवर में स्पेल में 44 रन खर्च किये।

तो वही 18.3 ओवर में मैथ्यू वेड (Matthew Wade) का कैच हसन अली (Hasan Ali) से छूट गया था इसके बाद लगातार तीन छक्के लगाकर उन्होंने मैच खत्म कर दिया। इस हार के बाद बौखलाए पाकिस्तानी क्रिकेट फैन्स ने उन्हें काफी निशाना बनाया। गुस्साए फैन्स ने उनके साथ-साथ उनकी पत्नी और उनकी छोटी सी बेटी के साथ भी गाली-गलौज की।

फैन्स के निशाने पर है हसन अली और उनका परिवार

 

Hasan Ali

ग्रुप स्टेग में अपने पाँचों मुकाबलें जीत कर सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के बाद पाकिस्तानी फैन्स को टीम से उम्मीद थी कि, बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी में ये टीम इस बार 12 साल के खिताब के सूखे को ख़त्म कर देगी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद उनका ये सपना टूट गया।

जिसके बाद कुछ फैन्स इस हार को पचा नहीं पाए। और टीम के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) के साथ बदतमीजी पर उतर आये। इस हार के बाद से ही हसन के साथ-साथ उनकी भारतीय पत्नी को भी निशाना बनाया जा रहा है। यहाँ तक कि उनकी पत्नी और छोटी सी बच्ची को भी नहीं बख्शा जा रहा है, और उन्हें लगातार धमकियाँ मिल रही है।

भारत आना चाहती है हसन अली की पत्नी सामिया

Hasan Ali

आपको बता दूं कि, पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली (Hasan Ali) ने भारत के हरियाणा प्रदेश की रहने वाली सामिया आरज़ू (Samiya Arzoo) नाम की लड़की से शादी है। इन दोनों की एक प्यारी सी बेटी भी है। अब हार से बौखलाए कुछ फैंस हसन के साथ बेटी और उनकी पत्नी को भी निशाना बना रहे हैं। सामिया इन धमकियों की वजह से परेशान हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर बेटी के साथ भारत आने की बात भी कही है।

उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा,

“कुछ बेशर्म पाकिस्तानी फैन ने हमारी बेटी तक को निशाना बनाया और उसे नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। अगर यहां पाकिस्तान में मुझे हमारी सुरक्षा के लिए उच्च अधिकारी से कोई आश्वासन नहीं मिलता है, तो मैं सुरक्षा के लिए अपने माता-पिता के पास हरियाणा जाऊंगी ।”

पाकिस्तान की जनता से सामिया की अपील

Hasan Ali

सामिया ने एक और ट्वीट करते हुए पाकिस्तान की जनता से एक ख़ास अपील करते हुए लिखा,

“पाकिस्तान की जनता से इस बात की अपील करती हूं कि भले ही मैं एक भारतीय हूं, लेकिन रॉ की जासूस नहीं। मेरे पति ने इसलिए कैच नहीं छोड़ा, क्योंकि वह शिया हैं, इसलिए हमें सुरक्षित रहने दें और हम पर हमला न करें।”