Hasan-Ali

पाकिस्तान के तेज गेंदबाद हसन अली (Hasan Ali) ने टी20 विश्वकप की कवड़ी यादों को अपने फैंस के साथ साझा किया है. पाकिस्तान ने पहली बार भारत को विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट हराया था. पाकिस्तान टीम बाबर आजम की अगुवाई में शानदार क्रिकेट खेला था. लेकिन उनके टी20 विश्वकप जीतने वाले सपने पर उन्ही के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने पानी फेर दिया. जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ जमकर गुस्सा देखा गया. उनके करियर का सबसे मुश्किल लम्हा था जिसे शायद वो कभी भूल नहीं पाएंगे. खुद इस बात पर हसन अली  ने कई बड़े खुलासे किये हैं.

मैं दो दिन सोया नहीं और पत्नी हो गई थी परेशान

Hasan-Ali

टी20 विश्वकप एक बड़ा टूर्नामेंट है. जिसमें कई हाई प्रेशर वाले मैच भी देखने को मिलते है. जिसमें बड़े से बड़े खिलाड़ी भी दबाव में आ जाते है. ऐसा ही कुछ टी-20 विश्वकप 2021 में पाकिस्तान के तेज गेंदबाद हसन अली (Hasan Ali) के साथ देखने को मिला था. दरअसल टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया और पाकिसतान की टीमें आमने सामने थी. हसन अली ने 19वें ओवर में मैथ्यू वेड (Matthew Wade) का आसान कैच टपका दिया था. इसका ठीकरा तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) पर फोड़ा गया. इस हार के बाद हसन अली को सोशल मीडिया पर जमकर गालियां पड़ी. इसके बारे में उन्होंने खुद फैंस को बताया है.

“शायद वो मेरे करियर का सबसे कठिन पल था जिसे मैं भुला ही नहीं पा रहा था. मैं दो दिन तक नहीं सो पाया. मेरी पत्नी साथ ही थी और वो भी मुझे ऐसी हालत में देख परेशान थी. मेरे दिमाग में बार-बार कैच छूटने का वो पल सामने आ रहा था. मैंने खुद को कहा- अब मुझे इससे आगे बढ़ जाना चाहिए”.

Hasan Ali ने मैथ्‍यू वेड का टपकाया था कैच

तेज गेंदबाद हसन अली (Hasan Ali) ने टी20 विश्वकप में मैथ्यू वेड का कैच छोड़कर अपने जीवन की सबसे बड़ी भूल की होगी. अगर हसन अली ये कैच पकड़ लेते तो पाकिस्तान इस मैच को बड़ा ही आसानी से जीत सकता था.

मैथ्‍यू वेड ने इस जीवनदान का भरपूर लाभ उठाया और शाहीन अफरीदी की अगली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्‍के जमाकर ऑस्‍ट्रेलिया को विजेता बना दिया. जब अली ने वेड का कैच छोड़ा, तब ऑस्‍ट्रेलिया को जीत के लिए 9 गेंदों में 18 रन की दरकार थी. हसन अली (Hasan Ali) के कैच छोड़ने के बाद पाकिस्तान टीम के हाथ से टी20 विश्वकप भी छूट गया था.