Hasan Ali-IND-NZ

टी20 वर्ल्ड कप के आगाज होने में अब सिर्फ चंद दिन ही बाकी रह गए हैं. लेकिन, उससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने भारतीय टीम (Team India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. इस विश्व कप को लेकर लगातार पाक टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी अलग-अलग भविष्यवाणी कर रहे हैं. जिसके बारे में हम आपको अपनी इस खबर के बारे में बताने जा रहे हैं.

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने भारत को लेकर दी अपनी प्रतिक्रिया

Hasan Ali

दरअसल पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाजा का मानना है कि, आगामी टी20 विश्व कप में हर मैच जीतने के लिए महत्वपूर्ण है और वो सिर्फ भारत और न्यूजीलैंड के खेलों पर ही ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं. दुबई में भारत के खिलाफ पहला मैच खेलने के बाद  पाकिस्तान टीम 26 अक्टूबर को शारजाह में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी. इसके बाद 29 अक्टूबर को अफगानिस्तान से खेलने के लिए टीम दुबई वापसी करेंगे.

अफगान टीम के खिलाफ होने वाले मैच के बाद पाकिस्तान टीम आखिरी दो मैच पहले राउंड से क्वालीफाई करने वाली टीमों के खिलाफ 2 और 7 नवंबर को खेलेगी. रविवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए, 27 वर्षीय हसन अली (Hasan Ali) ने अपने बयान में कहा कि,

“हमारे खिलाड़ी 24 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ विश्व कप के मुकाबले से पहले अच्छी तैयारी करने में जुटे हैं. क्योंकि दोनों टीमों के बीच हमेशा से ही मुकाबला उच्च स्तर का रहा है. लेकिन, इस बार पाकिस्तान दौरे से हटने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले ने भी लोकप्रियता हासिल की है.”

मेगा इवेंट में हर मुकाबला अहम- तेज गेंदबाज

photo 2021 10 11 21 29 11

इस बारे में उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि,

“यह एक मेगा क्रिकेट इवेंट है और यहां हर मैच अहम है. भारत के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने से पहले हमारे पास अच्छा समय है और हम इसका ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल अपने प्रतिद्वंदियों के खिलाफ खेलने में करेंगे.”

उन्होंने यह भी कहा कि, वो उदाहरण के साथ पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करना चाहते हैं. हसन अली (Hasan Ali) ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि,

“मैं अपने पक्ष के तेज आक्रमण का नेतृत्व करना चाहता हूं और उदाहरणीय प्रदर्शन करना चाहता हूं. हमने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में काफी क्रिकेट खेली है और वहां के हालात को समझते हैं. वहां की पिचे धीमी हैं और मुझे मुश्किल से कोई टीम वहां 200 रन बनाते हुए दिखती है. स्थिति के मुताबिक गेंदबाजी करना और विविधता लाना महत्वपूर्ण होगा.”

वकार यूनिस का मैनेजमेंट से हटना झटका

photo 2021 10 11 21 36 12

इसके साथ ही टीम के नए गेंदबाजी कोच वर्नोन फिलेंडर के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए हसन अली (Hasan Ali) ने कहा कि,

“फिलेंडर ने ज्यादा टी 20 क्रिकेट नहीं खेला है. लेकिन, इसमें कोई शक नहीं कि वह एक महान गेंदबाज थे और दक्षिण अफ्रीका के लिए बहुत सारी सफलताएं लेकर आए. वह गेंदबाजी के बारे में जानते हैं और मुझे उम्मीद है कि हम उनके साथ जो काम करेंगे वह हमारे लिए मददगार होगा.”

हालांकि आगे उन्होंने ये भी कहा कि,

“जहां तक वकार यूनिस का सवाल है तो मैं यही कहूंगा कि इतने बड़े मेगा इवेंट से पहले मैनेजमेंट में ये बदलाव नहीं होना चाहिए था. लेकिन यह मेरे हाथ में नहीं है. मैंने वकार यूनिस के साथ जो भी काम किया उसकी तारीफ करता हूं. मुझे उनके साथ काफी मजा आया लेकिन, दुर्भाग्य से अब वो टीम में नहीं हैं और हमें आगे बढ़ना होगा. हम अपना बेस्ट देने की प्रयास करेंगे.”