harshal patel-virat kohli

कोरोना महामारी के चलते आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अनिश्चित समय तक के लिए बीसीसीआई स्थगित कर चुका है. लेकिन, इस बीच अपने-अपने  घर लौटने के बाद खिलाड़ियों की ओर से प्रतिक्रियाओं के आने का सिलसिला जारी है. हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (harshal patel) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा खुलासा है.

तेज गेंदबाज ने कोहली को लेकर किया बड़ा खुलासा

harshal patel

आईपीएल 2021 में हर्षल का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. टीम को जीत दिलाने में हर्षल की अहम भूमिका रही है. इस साल आरसीबी ने कुल 7 मुकाबले खेले थे, जिनमें से 5 मैचों में विराट टीम को जीत मिली थी. जबकि 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. 7 मुकाबलों में खेलते हुए हर्षल ने कुल 17 विकेट झटके हैं और पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे थे.

इस लीग के बीच में ही स्थगित होने के बाद हर्षल पटेल (harshal patel) ने खुलासा किया है कि, टीम में ट्रेड किए जाने के बाद उनके पास कप्तान विराट कोहली की ओर से एक खास संदेश आया था. जिसमें उन्हें अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए कहा गया था.

विराट ने दिया था खास मैसेज- हर्षल

WhatsApp Image 2021 05 11 at 5.30.49 AM

इस बारे में हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए उन्होंने कहा कि,

“जब मैं आरसीबी की टीम में शामिल हुआ तब विराट ने मुझे मैसेज के जरिए कहा कि ‘वेलकम बैक, तुम खेलोगे’. इससे मुझे बहुत आत्मविश्वास मिला और तब मैंने सोचा कि ये वहीं टीम है, जहां मैं अपने टैलेंट को दुनिया के सामने दिखा सकता हूं.”

इसी सिलसिले में अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए हर्षल पटेल (harshal patel) ने कहा कि,

“वो (विराट कोहली) आपको अपना काम करने देते हैं. यदि आप अपने प्लान में समय पर सफल नहीं हो पाते हैं, तो वह किसी से बेहतर समझते हैं कि, आज बल्लेबाज का दिन है. ऐसे में जब भी हम अच्छा करने में चूक जाते हैं, या हम अपनी योजनाओं से भटक जाते हैं, और हम समीक्षा के लिए बैठते हैं तो सिर्फ इस बारे में बात होती है कि हम रास्ते पर रहने के लिए क्या कर सकते हैं.”

डिविलियर्स को लेकर हर्षल ने किया बड़ा खुलासा

WhatsApp Image 2021 05 11 at 5.28.58 AM

आगे बात करते हुए हर्षल पटेल (harshal patel) ने अपने बयान में एबी डिविलियर्स को लेकर भी कई बड़ी बातों का खुलासा किया. उन्होंने कहा कि,

“मैदान पर क्या हो रहा है, डिविलियर्स से बेहतर और कौन जान सकता है. वो ज्यादा कुछ बातचीत नहीं करते हैं और आपको अपना काम करने देते हैं. लेकिन, जब उन्हें यह लगेगा कि, आप संघर्ष कर रहे हैं, तो फिर वो आपसे बातचीत करने खुद आएंगे.

“जब तक मैं गेंदबाजी के लिए आता था वो शायद 7-8 ओवर की गेंदबाजी देख चुके होते थे. इसके बाद वो छोटी-छोटी चीजें बताते थे कि विकेट क्या कर रही है, बल्लेबाज किस तरह खेलने की कोशिश कर रहा है. किस तरह की गेंद इस पिच पर काम कर सकती है.”