Harshal Patel

IND vs NZ 2021: भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही 3 टी20 मुकाबलें की सीरीज के दुसरे मुकाबलें में भारतीय टीम को मिली 7 विकेट की शानदार जीत  के बाद, टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू कर रहे हर्शल पटेल (Harshal Patel) को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया.

अपना लगातार दूसरा टॉस जीतकर रोहित ने पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया. ओस भरी परिस्थितियों में गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन करने के बाद केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच 117 रनों की साझेदारी ने भारत को न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरी जीत दिलाई. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने सीरीज पर भी अपना कब्ज़ा कर लिया.

अपने पहले ही मैच में प्लेयर ऑफ़ द मैच बने हर्षल पटेल

 Harshal Patel

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही 3 टी20 मुकाबलें की सीरीज के दुसरे मुकाबलें में चोटिल मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) की जगह पर आईपीएल 2021 के पर्पल कैप विनर हर्षल पटेल (Harshal Patel) को भरतीय टीम के लिए डेब्यू करने का मौका दिया गया. हर्षल ने आईपीएल की अपनी शानदार फॉर्म को यहाँ भी जारी रखते हुए अपने 4 ओवर के स्पेल में केवल 25 रन खर्च करके 2 महतवपूर्ण विकेट हासिल किये. जिसके कारण टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड 153 रनों के स्कोर तक ही पहुँच पायी. जवाब में भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत लक्ष्य को 3 विकेट खोकर पूरा कर लिया.

मैं इससे बेहतर शुरुआत की सोच भी नहीं सकता था: Harshal Patel

 Harshal Patel

अपने पहले ही मैच में प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब जीतने के बाद हर्षल पटेल (Harshal Patel) काफी खुश नजर आये. पुरस्कार लेते समय अपनी गेंदबाजी और घरेलु क्रिकेट से आईपीएल और अब भारतीय टीम तक पहुँचने के अपने सफ़र के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,

आप जिस पल से मैदान पर उतरते हैं, आपको खुद को एक कुशल खिलाड़ी सिद्ध करना होगा. मैं इससे बेहतर शुरुआत की सोच भी नहीं सकता था.मेरे जैसा कोई व्यक्ति जो असाधारण रूप से प्रतिभाशाली नहीं था, मुझे अपने खेल को जमीन से ऊपर तक लाना था. उसी लिए मैंने कई बार ग़लतियां की और फिर उसका समाधान निकालते हुए बेहतर बनने का प्रयास किया.

मुझे नहीं लगता कि आपकी गेंदबाज़ी में बहुत ज्यादा विविधताएं होनी चाहिए, आपको बस यह पता होना चाहिए कि आप जो करना जानते हैं, उसे बेहतर तरीके से करें. मेरे लिए यह यह बाहर आने और प्रदर्शन करने और खुद को व्यक्त करने के लिए सिर्फ एक और मंच है और मैं बस यही करना चाहता हूं और जो कुछ भी मेरे पास आता है उसका आनंद लेना चाहता हूं.