Harshal Patel

IPL 2022: हर्षल पटेल (Harshal Patel) आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए खेलते दिखेंगे. उन्हें आईपीएल 2022 ऑक्शन (IPL 2022 Auction) में आरसीबी ने 10.75 करोड़ रुपये देकर अपने साथ लिया. हर्षल पटेल पहले भी आईसीबी का हिस्सा थे. लेकिन आईपीएल 2021 के बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया था. हर्षल पटेल ने आरसीबी पॉडकास्ट पर चौकाने वाला खुलासा किया है . जिसमें बताया RCB ने उनसे संपर्क कैसे किया था.

मैं काफी शॉक्ड था, जब RCB ने मुझसे संपर्क किया

Harshal-Patel

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने अपने पुराने दिनों को याद किया है. जिसमें उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) से जुड़ी बातों का जिक्र किया है. उन्होंने बताया कि RCB ने उनसे संपर्क कैसे किया था.

“आरसीबी ने मुझसे संपर्क किया और पूछा कि क्या मैं उनके परीक्षणों के लिए आने के लिए तैयार हूं और निश्चित रूप से, मैंने अपनी रुचि दिखाई थी। हम रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल खेलने गए थे। मैंने बैक-टू-बैक आठ विकेट लिए और तभी अविनाश वैद्य ने कहा कि अनिल कुंबले मुझसे बात करना चाहते हैं, मैं चौंक गया। मुझे होश में आने में थोड़ा समय लगा। फिर उन्होंने मुझे एक अनुबंध की पेशकश की और मैं बोर्ड में था”

‘आइपीएल में आने की दिलचस्प कहानी है’

harshal patel-virat kohli

हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने भारतीय घरेलू टूर्नामेंट और आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से लोहा मनवाया है. पिछले सीजन में पटेल ने काफी अच्छी बॉलिंग की थी. हर्षल के लिए आईपीएल का बीता सीजन अच्छा रहा और उन्होंने कुल 32 विकेट लिए थे. इतना ही नहीं, वह मुंबई के खिलाफ आईपीएल में पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी बने थे. हर्षल पटेल ने खुद बताया उनकी आईपीएल में एंट्री कैसे हुई.

’10 साल पहले, मैं पहली बार आईपीएल में आया था, और फिर से मैं आईपीएल में कैसे आया, यह फिर से एक आकर्षक कहानी है। मैं हरियाणा के लिए खेल रहा था, मेरा पहला रणजी ट्रॉफी सीजन। मैंने पांच गेम खेले थे और नौ विकेट लिए थे इसलिए वहां कुछ भी कल्पना नहीं थी। जब हमने क्वालीफाई किया और कर्नाटक के खिलाफ खेला, तो मैंने आठ विकेट लिए और इससे मुझे उस स्तर पर प्रदर्शन करने का आत्मविश्वास मिला.’