harshal patel RCB

आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही है। 14 अंकों के साथ RCB अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है और पिछले दो मैच टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली है। तेज गेंदबाज अक्षर पटेल के पास पर्पल कैप है और वह टीम के लिए शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। मुंबई इंडियंस जैसी मजबूत टीम के खिलाफ हर्षल ने हैट्रिक लेकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। मगर हैट्रिक के सेलिब्रेशन में उन्होंने अपनी टीम के खिलाड़ियों को चोट पहुंचाई।

सिराज-कोहली को लगी चोट

harshal Patel

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ विकेटचटकाऊ गेंदबाजी की और अपने करियर की पहली हैट्रिक ली। इसके लिए उन्होंने कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर को पवेलियन भेजा। हैट्रिक लेने के बाद वह खुशी से झूम उठे और अपनी इस खुशी-खुशी में उन्होंने अपनी ही टीम के खिलाड़ियों को चोट पहुंचा दी। पटेल ने iplt20.com पर एक वीडियो में कहा,

”हां, सिराज का पैर ठीक है। सेलिब्रेशन खत्म होने के बाद मैंने सबसे पहला काम यही किया था। किस्मत से वह ठीक हैं। हैट्रिक सेलिब्रेशन के दौरान मैंने विराट कोहली की जांघ पर भी खरोंच मार दी थी, जिससे थोड़ा नुकसान हुआ।”

Harshal Patel ने बताई अपनी ताकत

आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने आईपीएल 2021 में निरंतरता के साथ गेंदबाजी की है और आरसीबी के लिए 26 विकेट चटकाए हैं। पर्पल कैप पटेल के ही पास है। अब उन्होंने अपनी ताकत के बारे में बताया है कि उन्हें विभिन्न परिस्थितियों और परिस्थितियों के अनुकूल होने की अपनी क्षमता पर गर्व है, जो कि खेल में आती है। उन्होंने कहा,

“ढलना हमेशा मेरे खेल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। मैं अलग-अलग परिस्थितियों और अलग-अलग कंडिशंस में अच्छी तरह से ढल जाता हूं। यह कुछ ऐसा है, जिस पर मुझे गर्व है। यहां मैदान बड़े हैं और विकेट धीमे हैं, यह मेरी तरह की गेंदबाजी के अनुकूल है।”

पंजाब के साथ होगा RCB का अगला मुकाबला

Harshal Patel

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अंक तालिका में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बरकरार है। अब टीम को अगले मैच में पंजाब किंग्स का सामना करना है। 3 अक्टूबर को शारजाह के मैदान पर ये दोनों टीमें आमने-सामने आएंगी। एक बार फिर RCB अपने सर्वश्रेष्ठ के साथ उतरकर मैच जीतना चाहेगी। यदि विराट एंड कंपनी उस मैच को जीत लेती है, तो टीम प्लेऑफ की ओर एक और कदम बढ़ाएगी।