prv e5bf1 1494788911

साल 2010 में न्यूज़ीलैंड में हुए अंडर-19 विश्वकप में भारतीय टीम की अगुवाई करने वाले गुजरात के ऑल राउंडर खिलाड़ी हर्षल पटेल बहुत दिनों से भारतीय टीम जगह बनाने की जद्दोजहद कर रहे हैं. मौजूदा समय में यह खिलाड़ी 27 वर्ष का हो चुका है फिर भी इन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में ब्लू जर्सी पहलने का मौका मिल सकता है. इस आईपीएल सीजन यह हरफमौला खिलाड़ी दिल्ली की तरफ से खेल रहा था जिसमें कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया.

हर्षण ने ताजा दिए इंटरव्यू में कहा कि “मैं टीम इंडिया ए में सिलेक्शन की ओर देख रहा हूं. क्योंकि यह राष्ट्रीय टीम में पहुंचने की ओर कदम है. मुझे पूरी उम्मीद हैं, कि वह समय जरुर आएगा. मैं उच्चस्तरीय टीम में खेलने से बहुत अधिक दूर नही हूं. मैं सही दिशा में कड़ी मेहनत कर रहा हूं. जिसका फल मुझे जरुर मिलेगा. मैं इसको लेकर काफी सकारात्मक हूं.”

276211.4

हर्षल पटेल से गंभीर के साथ उनके अनुभव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा “मैं गौतम गंभीर का बहुत सम्मान करता हूं. वह हमेशा से एक ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो विकेट पर अच्छा प्रदर्शन की कोशिश करते हैं फिर परिस्थिति चाहे जैसी हो. एक कप्तान के रूप में वह कोलकाता नाईट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए सफल रहे हैं. वह अपने खिलाड़ियों को हमेशा मौके देते हैं. मेरी बल्लेबाजी क्रम के उपर आने का श्रेय उन्ही को जाता है. उन्होंने मेरे अंदर बल्लेबाजी की उस क्षमता को देखा कि मैं उपरी क्रम में किस तरह से बल्लेबाजी कर सकता हूं. जैसा कि उन्होंने केकेआर में रहते हुए सुनील नरेन के साथ किया था.”

हर्षल पटेल इस सीजन से पहले तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे. आरसीबी के साथ मिले अनुभवों को बताते हुए हर्षल ने कहा ”आरसीबी की बात करें तो उसमे विराट कोहली, क्रिस गेल और एबी डीविलियर्स जैसे स्टार खिलाड़ी मौजूद थे. बहुत कम लोगों को ऐसे महान खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलता है. मैं सौभाग्यशाली था कि मुझे 30 से अधिक मैच इन महान खिलाड़ियों के साथ खेलने को मिले. वें बहुत अधिक उत्साहित करते हैं”

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published.