Harshal Patel Team India Bowler

हर्षल पटेल (Harshal patel) मौजूदा समय में भारतीय तेज गेंदबाजी क्रम की अहम कड़ी है। बीते 2 सालों में इस खिलाड़ी ने अपने वेरीऐशन के चलते कई बल्लेबाजों को परेशान किया है, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में जिस प्रकार उन्होंने रन लुटाए उसे देखकर हर कोई हैरान था। हर्षल ने इस मैच में अपने कोटे के 4 ओवर में 54 रन दे डाले, साथ ही उन्होंने स्टुअर्ट बिन्नी और दीपक चाहर का एक अनचाहा रिकॉर्ड भी उनके नाम के साथ जुड़ गया।

Harshal patel ने 13 के इकॉनोमी रेट से लुटाए रन

harshal patel

इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप के लिहाज से टीम इंडिया के लिए हर्षल पटेल (Harshal patel) बड़ा हथियार माने जा रहे हैं। लेकिन जिस प्रकार आयरिश बल्लेबाजों ने बीती रात उनकी गेंदबाजी पर छक्के लगाए उसके बाद सभी के मन में संशय घर कर गया है। हर्षल ने इस मैच में 13 से भी अधिक इकॉनोमी रेट से रन खर्च किए, हालांकि उन्हें एक विकेट जरूर मिला। लेकिन अंतिम ओवर के स्पेशलिस्ट माने जाने वाले इस गेंदबाज से टीम को हमेशा किफायती ओवर्स की उम्मीद रहती है।

Harshal patel के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

IND vs SA 2022

हर्षल पटेल (Harshal patel) ने आयरलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में कुल 54 रन लुटाए, इस दौरान उनकी गेंदबाजी पर आयरलैंड के बल्लेबाजों ने कुल 6 छक्के लगाए। जो कि टी20 इंटरनेशनल मैचों में किसी भी भारतीय गेंदबाज के द्वारा एक पारी में खाए जाने वाले सबसे ज्यादा छक्के है। ऐसे कर उन्होंने साथ ही हर्षल (Harshal patel) ने इस मैच में दीपक चाहर और स्टुअर्ट बिन्नी का अनचाहा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। दीपक और बिन्नी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक ओवर में 5-5 छक्के खाए थे।

टीम इंडिया ने 4 रनों से जीता रोमांचक मुकाबला

IND vs IRE 2022

इसके साथ ही बात की जाए मैच की तो आयरलैंड और भारत के बीच दूसरा टी20 मैच एक हाई स्कोरिंग मैच रहा, टीम इंडिया की ओर से टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए दीपक हुड्डा ने 104 और संजू सैमसन ने 77 रन बनाए, जिसके बूते भारत ने मेहमान टीम आयरलैंड को 228 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य दिया था।

लेकिन इस लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरिश बल्लेबाजो ने भी विस्फोटक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। लेकिन अंत में वे 4 रनों से जीत हासिल करने से चूक गए, आखिरी ओवर में आयरलैंड को जीत के लिए 17 रनों की दरकार थी। जिसका बचाव करने में भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक सफल रहे।

One reply on “IRE vs IND: हर्षल पटेल के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, स्टुअर्ट बिन्नी और दीपक चाहर भी छूट गए पीछे”

Comments are closed.