harsha bhogle-T20 WC

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) कप का इंतजार बेसब्री से किया जा रहा है. ऐसे में अब हर्षा भोगले (harsha bhogle) ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. जैसे-जैसे वक्त बीत रहा है इस टूर्नामेंट को लेकर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आनी शुरू हो चुकी है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स से लेकर दिग्गज क्रिकेटर भी अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को लेकर एक टीम तैयार कर रहे हैं. ऐसे में कमेंटेटर ने किन खिलाड़ियों को अपनी लिस्ट में जगह दी है, जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट में…

कमेंटेटर ने इन 5 बल्लेबाजों अपनी टीम में दी जगह

harsha bhogle

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में इस समय दुनियाभर की टीमें लगी हुई हैं. खास बात तो ये है कि, इस टूर्नामेंट की फेवरेट टीमों की लिस्ट में टीम इंडिया का भी नाम शामिल है. जिसने हाल ही में श्रीलंकाई टीम का दौरान किया था. यहां पर भारत को टी-20 सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था. खैर अब वर्ल्ड कप काफी नजदीक आ चुका है तो जाने माने भारतीय कमेंटेटर हर्षा भोगले (harsha bhogle) ने भी ‘क्रिकबज’ लाइव शो के दौरान अपनी भारतीय टीम चुनी है.

कमेंटेटर ने अपनी टीम में 5 अनुभवी बल्लेबाजों को जगह दी है. जिसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल है. जबकि 5वें नंबर पर उन्होंने श्रेयस अय्यर और ईशान किशन के बीच तकरार होने की बात कही है. इसके साथ ही उन्होंने ये बात भी कही कि, 5वें नंबर पर एक बाएं हाथ के बल्लेबाज के होने से टीम को फायदा होता है.

इन तीन ऑलराउंडर और दो स्पिनर को किया शामिल

photo 2021 08 01 12 05 28

इस टीम में उन्होंने भारतीय ओपनर शिखर धवन को नजरअंदाज कर दिया है. इसके साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर हर्षा भोगले ने ऋषभ पंत को भी टीम में शामिल किया है. तीन ऑलराउंडर के तौर पर उन्होंने हार्दिक पांड्या, वाशिंग्टन सुन्दर और रवीन्द्र जडेजा जगह दी है.

फिलहाल गेंदबाजी क्रम की बात करें तो हर्षा भोगले (harsha bhogle) ने वरुण चक्रवर्ती और युजवेंद्र चहल के तौर पर टीम में दो विशेषज्ञ स्पिनर को शामिल किया है. जबकि टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह को जगह दी है. हालांकि आखिरी में उन्होंने यह भी कहा कि, चौथे गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी और टी नटराजन में से कोई एक टीम में होगा. गेंदबाजों की लिस्ट में उन्होंने कुलदीप यादव को भी अपनी टीम में नहीं रखा है.

हर्षा भोगले (harsha bhogle) की ओर से टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम

photo 2021 08 01 12 04 35

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान) सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर/ ईशान किशन, ऋषभ पंत (wk), हार्दिक पंड्या, वरुण चक्रवर्ती, वाशिंगटन सुन्दर, रवीन्द्र जडेजा, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी/टी नटराजन, युजवेंद्र चहल.