harpreet brar

आईपीएल (IPL) जगह ही ऐसी है. जहां कब कौन सी टीम, किस टीम पर हावी हो जाए, कहा नहीं जा सकता. कल तक बल्लेबाजी से हावी रह कर इस सीजन की सबसे सफल टीम बैंगलोर को आज के मैच में पंजाब किंग्स ने 34 रनों से हरा दिया. आज पंजाबी गेंदबाजों के सामने बैंगलोर के बल्लेबाज पानी मांगते नजर आए. टॉस हारने के बाद पंजाब ने पहले खेलते हुए 179 रनों का अच्छा खासा स्कोर खड़ा किया. कोहली की टीम देख कर तो ऐसा लगा कि वो मैच जीत सकते हैं. लेकिन, उनकी टीम सिर्फ 145 रन ही बना सकी. मैच जीतने के बाद हरप्रीत बरार (Harpreet Brar) को हरफनमौला प्रदर्शन के लिए खेल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया.

मेरे घर पर सब खुश होंगे : हरप्रीत बरार (Harpreet Brar)

(Harpreet Brar)

पहले बल्लेबाजी करते हुए निचले क्रम में उतरकर हरप्रीत बरार (Harpreet Brar) ने 17 गेंदों में 25 रन की पारी खेली. उसके बाद गेंदबाजी करते समय कोहली, मैक्सवेल और डिविलियर्स का विकेट झटक कर बैंगलोर को बैकफुट पर ढकेलने वाले बरार ने अपने खेल के बारे में बात करते हुए कहा-

” मेरे घर पर आज सभी लोग बहुत ही ज्यादा खुश होंगे. ये सब उनका आशीर्वाद मुझे मिल रहा होगा. मुझे जब छक्का लगा तो ज्यादा दुःख नहीं हुआ क्योंकि एक गेंदबाज के रूप में आपके पास वापसी करने का मौका होता ही है. इसलिए मुझे भी पता था कि मैं भी वापसी होगी.

 मेरा पहला आईपीएल विकेट विराट पाजी रहे जो बहुत ही मदद करेगा. आपका शरीर खुल जाता है, आप ऊर्जावान महसूस करते हैं और इससे चीजें भी ठीक होने लगती हैं. जब मैं बल्लेबाजी करने के लिए गया तब एक दो ओवर थे ताकि मैं कुछ समझ सकूं. राहुल भाई दूसरे छोर पर थे और मुझे लगातार समझा भी रहे थे.”

कप्तान राहुल ने बनाया 25वां अर्धशतक

kl rahul

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह 7 रन पर ही पवेलियन लौट गए. बैंगलोर के गेंदबाज हावी रहे और पंजाब के केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके. क्रिस गेल ने भी 46 रनों की तेज पारी खेली.

हरप्रीत बरार (Harpreet Brar) ने भी 25 रन की पारी खेली. यही नहीं कप्तान केएल राहुल ने एक छोर सम्भाले रखा और नाबाद 91 रन बना दिए. यह राहुल का 25वां अर्धशतक रहा. जवाब में लक्ष्य के पीछा करने उतरी बैंगलोर के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और पूरी टीम मिलकर भी 20 ओवर में सिर्फ 145 रन ही बना सकी.

दिल्ली के युवा जोश से होगा सामना

pbks dc

आज के मैच में सीजन की सबसे सफल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर 2 अंक अर्जित करने वाली पंजाब किंग्स को अब 2 मई दिन रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के युवा जोश से भिड़ना होगा. यह मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. आपको बता दें कि ये दोनों टीमें 26 बार एक-दूसरे के सामने आ चुकी हैं. जिसमें से पंजाब ने 15 बार तो दिल्ली ने 11 बार मैच में कब्जा जमाया है.