Harnoor Singh

भारतीय अंडर 19 टीम के स्टार खिलाड़ी हरनूर सिंह (Harnoor Singh), ने विश्वकप में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था. जिसके बाद उनको अपनी स्टेट चंडीगढ़ के लिए चल रही रणजी ट्रॉफी 2022 में खेलने का मौका भी मिला. अंडर-19 भारतीय टीम के कप्तान यश ढुल ने अपने रणजी ट्रॉफी करियर का आगाज़ अपने पहले मैच में दोनों परियों में सेंचुरी लगाकर किया. इसके बाद राज बावा ने भी रणजी में अच्छा प्रदर्शन कर खूब सुर्खियां बटोरी हैं. अब इस लिस्ट में एक और खिलाड़ी का नाम शुमार होने जा रहा है, जो हैं हरनूर सिंह (Harnoor Singh).

Harnoor Singh ने रणजी ट्रॉफी में दिखाया दमखम

Harnoor Singh

इस समय कटक में रणजी ट्रॉफी के दूसरे राउंड में एलीट ग्रुप बी में बड़ोदा और चंडीगढ़ के बीच मैच खेला जा रहा है. जिसमें 19 वर्षीय युवा हरनूर सिंह (Harnoor Singh) भी खेल रहे हैं. यह उनके फर्स्ट क्लास करियर का पहला मैच है. हरनूर सिंह अपनी पहली पारी में तो कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए. लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने इस बात से सबको अवगत करवाया कि वह एक स्पेशल खिलाड़ी हैं. हरनूर सिंह ने दूसरी पारी में ज़बरदस्त पारी खेल सभी दर्शकों का दिल जीता, लेकिन वह शतक लगाने से चूक गए.

आपको बता दें कि चंडीगढ़ की सलामी जोड़ी ने बड़ोदा के खिलाफ दूसरी पारी में एक दूसरे के साथ मिलकर 164 रन बनाए. हरनूर सिंह के साथ अर्सलान खान ने मिलकर चंडीगढ़ के लिए पारी का आगाज़ किया था. लेकिन दोनों खिलाड़ी अपनी शतक पूरी नहीं कर पाए. जहां अर्सलान खान ने 77 रन की मेहतवपूर्ण पारी खेली, वई अंडर 19 टीम के हीरो हरनूर सिंह ने भी गज़ब की बल्लेबाज़ी करते हुए 86 रन बनाए और टीम को अच्छी शुरुआत दी. लेकिन वह अपनी इस पारी को शतक में तब्दील करने से चूक गए. हालांकि इस खिलाड़ी ने अपनी इस पारी से सबको काफी प्रभावित किया है.

कुछ ऐसा चल रहा है मैच का हाल

Harnoor Singh

हरनूर सिंह (Harnoor Singh) बड़ोदा के खिलाफ अपने फर्स्ट क्लास करियर का डेब्यू मैच खेल रहे हैं, जिसमें वह दूसरी पारी में शतक लगाने से चूक गए हैं. वहीं अगर मैच की बात करें तो, बड़ोदा चंडीगढ़ से इस समय 115 रन से आगे चल रही है. आपको बता दें कि बड़ोदा ने पहली पारी में ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी कर 517 रन बोर्ड पर जड़े थे. जिसके जवाब में चंडीगढ़ पहली पारी में केवल 168 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी. जिसके बाद उनको फॉलो ऑन के चलते एक बार फिर बल्लेबाज़ी करने के लिए उतरना पड़ा.

24 फरवरी को शुरू हुए इस मैच के तीसरे दिन का खेल ख़तम होने के बाद, दूसरी पारी में चंडीगढ़ ने 2 विकेट के नुकसान पर 234 रन बनाए हैं. इस वक्त भी बड़ोदा चंडीगढ़ से 115 रनों से आगे है. अर्सलान खान और हरनूर सिंह की ओपनिंग पार्टनरशिप चंडीगढ़ के लिए काफी महत्वपूर्ण रही.