harmanpreet-Big bash league

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची महिला टीम इंडिया को वनडे सीरीज के आगाज से पहले ही एक तगड़ा झटका लग है. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मंगलवार को दोनों टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज करना है. लेकिन, उससे पहले जो खबर सामने आ रही है, टीम के लिए अच्छी नहीं है. क्या है इससे जुड़ी पूरी जानकारी बताते हैं आपको इस रिपोर्ट के जरिए….

वनडे सीरीज की शुरूआत से पहले भारतीय टीम को लगा झटका

Harmanpreet Kaur

दरअसल टीम की विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) मंगलवार को खेले जाने वाले पहले वनडे मुकाबले से इंजरी के कारण बाहर हो चुकी हैं. टीम के कोच रमेश पवार ने खुद इस खबर की पुष्टि की है. साथ ही ये भी अपडेट दिया है कि, किलाड़ी को अंगूठे में चोट लगी है. यही कारण है कि वो पहले वनडे में टीम के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगी. भारत को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर 3 मैचों की वनडे और इतने ही मुकाबलों की टी20 सीरीज खेलनी है.

 

एकदिवसीय श्रृंखला का आगाज पहले 19 सितंबर से होना था. लेकिन, कुछ कारणों की वजह से इस शेड्यूल में बदलाव किया गया था. ऐसे में पहला मुकाबला 21 सितंबर से खेला जाएगा. इस दौरे पर टीम इंडिया को एक ऐतिहासिक टेस्ट मैच भी खेलना है. यह मुकाबला इस वजह से भी ऐतिहासिक कहा जा रहा है क्योंकि यह डे-नाइट टेस्ट मैच होगा. भारतीय महिला टीम का यह पहला डे-नाइट टेस्ट मैच है. जो 30 सितंबर से 3 अक्टूबर के बीच आयोजित होगा.

Harmanpreet Kaur अंगूठे की चोट के चलते पहले मैच से हुईं बाहर

photo 2021 09 20 16 16 35

बात करें टीम की ताबड़तोड़ बल्लेबाज और उपकप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की तो इस दौरे पर वो सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शामिल हैं. ऐसे में उनका प्लेइंग XI से बाहर होना भारत के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो सकता है. श्रृंखला की शुरूआत होने से पहले जो प्रैक्टिस मैच खेले गए थे उन मुकाबलों में भी वो शामिल नहीं हुई थीं. इस बारे में टीम के कोच रमेश पवार ने बताया कि, कुछ दिन पहले ही उन्हें अंगूठे में इंजरी हुई थी. वह अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हो सकी हैं. हालांकि उनकी जगह पर किसे टीम में जगह दी जाएगी, अभी इसके बारे में कुछ खास जानकारी नहीं दी गई है.

photo 2021 09 20 16 17 12

यही कारण है कि, पहले मैच में उन्हें बेंच पर बिठाया जा रहा है. इस सिलसिले में कोच ने आगे बताया कि, उनके फिट होने की स्थिति में उन्हें आगे के मुकाबलों में मौका दिया जाएगा. हालांकि टीम के बाकी खिलाड़ी प्लेइंग 11 में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. फिलहाल भारतीय टीम की शुरूआत अभ्यास मैच में भी कुछ खास नहीं रही. 50 ओवर के प्रैक्टिस मुकाबले में भारतीय टीम शनिवार को ऑस्ट्रेलिया से 36 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा था.