Harmanpreet Kaur

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज़ हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) का बल्ला एक बार फिर जमकर बोल रहा है. हरमन आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्डकप 2022 से ठीक पहले अपनी ज़बरदस्त फॉर्म में एक बार फिर आ गई हैं. हालांकि भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान डायना एडुल्जी ने हाल ही में कुछ समय पहले हरमनप्रीत कौर की बल्लेबाज़ी पर सवाल उठाए थे और उनको ड्रॉप करने के लिए कहा था. ऐसे में अब दमदार वापसी कर हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने आलोचकों समेत एडुल्जी को भी मुँह तोड़ जवाब दिया है.

ज़बरदस्त टच में दिख रही हैं Harmanpreet Kaur

harmanpreet Kaur

आपको बता दें कि भारतीय टीम की ये स्टार बल्लेबाज़ (Harmanpreet Kaur) काफी लंबे समय से रन बनाने में असमर्थ रही थी. लेकिन हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली गई 5 मैचों की वनडे सीरीज़ के आखिरी मुकाबले में दमदार तरीके से हरमनप्रीत ने वापसी की. उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ आखिरी मुकाबले में शानदार 63 रन की पारी खेली और टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

इसके बाद हरमनप्रीत (Harmanpreet Kaur) ने अपनी यह सॉलिड फॉर्म साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी जारी रखी. ग़ौरतलब हैं कि इन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी वर्ल्डकप के पहले वॉर्म अप मैच में गज़ब की 103 रन की पारी खेली और साबित कर दिया कि उनका होना टीम में कितना ज़रूरी है. अपनी इस सॉलिड फॉर्म से हरमनप्रीत कौर ने भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान एडुल्जी को भी मुँह तोड़ जवाब दिया है. भारत की इस अनुभवी खिलाड़ी ने अपनी 103 रन की पारी में शानदार 09 चौके जड़े थे.

कुछ ऐसा रहा भारत के पहले वॉर्म अप मैच का हाल

india women cricket team

जैसा की सब जानते हैं कि मार्च के पहले हफ्ते से आईसीसी वूमेंस वर्ल्डकप 2022 का आगाज़ होने जा रहा है. जिसका पहला मुकाबला मेज़बान देश न्यूज़ीलैंड और वेस्टइंडीज़ के बीच 4 मार्च को होगा. वहीं टीम इंडिया इस आईसीसी मेगा इवेंट में पहला मैच अपने सबसे बड़े राइवल पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. टूर्नामेंट का आगाज़ होने से पहले सभी टीमें अपना-अपना वॉर्मअप मैच खेल रही हैं. ऐसे में आज भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच खेला. जिसमें साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था.

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अफ्रीका को 245 रन का लक्ष्य दिया, जिसमें यास्तिका भाटिया ने टीम के लिए 58 रन की ज़बरदस्त अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं हरमनप्रीत कौर ने ज़बरदस्त शतक जड़ एक बार फिर खुद को साबित किया. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका लक्ष्य के बहुत करीब आकर चूक गई. अफ्रीका ने अपनी पूरी पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 242 रन बनाए और 2 रनों से यह पहला प्रैक्टिस मैच हार गया.