Harmanpreet Kaur appointed India women's ODI captain

Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज क्रिकेटर मिताली राज ने बुद्धवार को अपने 23 साल के क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया. उन्होंने तीनों फॉर्मेंट से से संन्यास की घोषणा कर दी है. उनकी जगह अब टीम इंडिया की कमान हरमनप्रीत कौर को सौंपी गई है. मिताली राज के संन्यास लेने के कुछ ही घंटों बाद उन्हें (Harmanpreet Kaur) भारत की महिला एकदिवसीय कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया है. इसकी जानकारी खुद बीसीसीआई ने दी है.

हरमनप्रीत कौर को बनाया गया कप्तान

टी20 टीम की लंबे समय से कमान संभाल रही ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को अब वनडे टीम की भी कमान सौंपी गई है. बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय महिला टीम की घोषणा भी कर दी है और इसी के साथ ही हरमन की ताजपोशी की घोषणा भी की है.

वहीं स्मृति मंधाना को टीम इंडिया की उपकप्तानी सौंपी गई है. श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को 3 मैचों की वनडे सीरीज और 3 मैचों की टी20 श्रृंखला खेलनी है. टी20 श्रृंखला का पहला मैच 23, दूसरा 25 और तीसरा मुकाबला 27 जून को दाम्बूला में संपन्न कराया जाएगा. वहीं पहला वनडे 1 जुलाई, दूसरा 4 और आखिरी मैच 7 जुलाई को कैन्डी में आयोजित होगा.

दोनों फॉर्मेट के लिए अनाउंस किया गया महिला टीम का स्क्वॉड

India Wome's Squad for SL tour

श्रीलंका दौरे के लिए भारत की टी20 टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), सब्भिनेनी मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, जेमिमा रोड्रिग्स, राधा यादव।

श्रीलंका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (वीसी), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), सब्भिनेनी मेघना, दीप्ति शर्मा, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, सिमरन बहादुर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल।

One reply on “मिताली राज के रिटायरमेंट लेते ही हरमनप्रीत कौर को मिली नई जिम्मेदारी, सौंपी गई महिला टीम की कमान”

Comments are closed.