harmanpreet Kaur

Harmanpreet Kaur Birthday: न्यूज़ीलैंड में भारत की बेटियां अपने देश का नाम बना रही हैं। आज का दिन दो वजहों से बहुत ही खास है, पहले तो आज के दिन भारतीय महिला क्रिकेट टीम की हरफनमौला हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur Birthday) का जन्म हुआ था और दूसरा आज इंटरनेशनल वूमेंस डे भी हैं। 8 मार्च 1989 को जन्मी हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur Birthday) अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं। हरमनप्रीत ने अपने बर्थडे पर जमकर नेट प्रैक्टिस की। नेट सेशन से जब वह लौट रही थीं, तो उनको अंजुम चोपड़ा ने पकड़ लिया। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने वीडियो शेयर किया है, जिसमें हरमनप्रीत से वह बातचीत करती दिख रही हैं।

Harmanpreet Kaur को चोपड़ा से मिला गिफ्ट

अंजुम चोपड़ा ने हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur Birthday) से पूछा, ‘मेरा केक कहां है?’ इस पर हरमन ने तुरंत जवाब दिया, ‘पहले मेरा गिफ्ट बताइये कहां है?’ अंजुम चोपड़ा ने हरमन को एक छोटी से चॉकलेट गिफ्ट के तौर पर दी। इस पर हरमन ने कहा मैं बहुत ही लकी हूं कि मुझे अंजुम चोपड़ा से यह गिफ्ट मिला है। भारत को अपना दूसरा वर्ल्ड कप मैच 10 मार्च को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना है। भारत ने पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था और 107 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी।

इस रिकॉर्ड में कोहली से भी पीछे हैं हरमनप्रीत

Harmanpreet Kaur Birthday

2009 में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से क्रिकेट की दुनिया में कदम रखने वाली हरमनप्रीत अब तक 112 वनडे और 121 टी20 मैच खेल चुकी हैं। हरमनप्रीत कौर टी20 क्रिकेट में शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं। इस मामले वह पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली से भी आगे निकल गई हैं।

कोहली के बल्ले से अभी तक टी20 इंटरनेशनल मैच में शतक नहीं बना है। टी20 में उनका सर्वाधिक स्कोर 94 रन नाबाद हैं। विराट कोहली ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 30 अर्धशतक जड़े हैं, पर वह शतक लगाने में नाकाम रहे हैं।