Harmanpreet Kaur
Harmanpreet Kaur

भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम (ENG W vs IND W) के बीच 3 मैचाें की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 21 सितंबर को बुधवार को सेंट लॉरेंस ग्राउंड पर खेला गया. भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर 333 रन का विशाल स्कोर बनाया. जिसके जवाब में इंग्लैंड 245 रनों पर ही ढेर हो गई और टीम इंडिया ने इस सीरीज पर 2-0 से अजय बढ़त बना ली है. वहीं इस मुकाबले में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने नाबाद 143 रनों की पारी खेलकर इतिहास रच दिया.

Harmanpreet Kaur ने खेली तूफानी पारी

Harmanpreet Kaur
Harmanpreet Kaur

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को मैदान पर लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाना जाता है. उन्होंने ऐसा ही कुछ धमाल इंग्लैंड में खेली जा रही 3 मैचाें की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में किया. हरमनप्रीत ने 111 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 143 रनों की पारी खेली.

उन्होंने इस पारी की बदौलत खास क्लब में एंट्री कर ली है. बता दें कि हरमनप्रीत ने सचिन तेंदुलकर के खास रिकॉर्ड की भी बराबरी भी कर ली है. वो  बतौर भारतीय विदेशी सजरमीं पर वनडे में नंबर 4 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गई हैं. ये उनका वनडे प्रारूप में 5वां वनडे शतक था.

टी20 सीरीज हारने के बाद वनडे में 2-0 से बनाई अजय बढ़त

IND w vs ENG w 2022
IND w vs ENG w 2022

भारतीय महिला टीम का प्रदर्शन 3 मैचों की टी20 सीरीज में अच्छा नहीं रहा था. लेकिन हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से अजय बढ़त बनाकर अग्रेंजों का सीरीज जीतने का सपना चकनाचूर कर दिया है.

टीम इंडिया पहले मैंच में 7 विकेट और दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम को 88 रनों से धूल चटा दी है. साथ ही भारतीय महिला टीम ने 333 रन का विशाल स्कोर बनाया है. जो अब तक भारतीय महिला टीम का वनडे क्रिकेट के इतिहास में यह दूसरा सबसे बड़ा स्कोर रहा है. इससे पहले भारत ने 2017 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 281 रन बनाए थे. यह इंग्लैंड के खिलाफ महिला वनडे क्रिकेट में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा लक्ष्य भी है.