Harleen Deol

शुक्रवार से इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बीच T20I सीरीज का आगाज हो गया है। पहला मैच भारतीय टीम ने भले ही गंवा दिया हो, लेकिन इस वक्त हार-जीत से अधिक चर्चा में है हरलीन देओल (Harleen Deol) द्वारा बाउंड्री पर लिया गया शानदार कैच। उन्होंने हैरतअंगेज कैच लेकर एमी जोनस को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और सचिन तेंदुलकर ने भी इसे साल का सर्वश्रेष्ठ कैच घोषित कर दिया है।

Harleen Deol का हैरतअंगेज कैच

भारतीय महिला क्रिकेट टीम को भले ही पहले T20I मैच में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस वक्त चारों ओर सिर्फ एक कैच की चर्चा हो रही है, जो ऑलराउंडर हरलीन कौर ने बाउंड्री के पास लिया। Harleen Deol के इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये कैच देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

हरलीन ने इंग्लैंड पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एमी जोन्स का लाजवाब कैच पकड़ा। हरलीन ने हवा में छलांग लगाते हुए पहले गेंद को बाउंड्री पार जाने से रोका और फिर दूसरी बार में उसको कैच में तब्दील कर दिया। इस मैच में हरलीन ने ना केवल शानदार कैच पकड़ा बल्कि वह 24 गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटीं। इस कैच से हरलीन की चुस्ती-फुर्ती व तेज दिमाग का पता चलता है।

सचिन तेंदुलकर ने बताया बेस्ट कैच ऑफ द ईयर

एक क्रिकेटर के लिए इससे बड़ी सफलता क्या होगी, कि क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर उनकी तारीफ करें। असल में Harleen Deol का कैच वाला वीडियो सचिन तेंदुलकर ने भी शेयर किया है। साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है- ‘बहुत ही शानदार कैच, यकीनन ये कैच ऑफ द ईयर है।’  सचिन ही नहीं इस वक्त सोशल मीडिया पर तमाम फैंस हरलीन के कैच की सराहना कर रहे हैं और उन्हें सुपरवुमेन बता रहे हैं।

भारत को पहले मैच में मिली 18 रनों से हार

Harleen deol

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बीच पहला T20I मैच शुक्रवार को खेला गया। इस मैच में हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीकर फील्डिंग का फैसला लिया। जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने बोर्ड पर 177-7 का स्कोर लगाया। इसके बाद मैच को बारिश ने प्रभावित मैच में भारत को डीएलएस मैथड के तहत 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब सीरीज का दूसरा मैच रविवार को ओवल में खेला जाएगा।