Harleen Deol

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले गए मैच में मेहमान टीम को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो। मगर इस मैच में हरलीन देओल (Harleen Deol) द्वारा लिया कैच अभी भी चर्चा का विषय बना हुआ है। चारों तरफ हरलीन के उस कैच की तारीफें हो रही हैं। इसी क्रम में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी इंस्टाग्राम की स्टोरी पर शेयर किया और उनके इस कैच की सराहना भी की।

Harleen Deol का कैच PM ने किया शेयर

harleen deol

महिला टीम की युवा खिलाड़ी Harleen Deol का कैच चर्चा में बना हुआ है। पहले सचिन तेंदुलकर ने उनके कैच को साल का सर्वश्रेष्ठ कैच करार दिया और अब पीएम मोदी ने भी उनके कैच की सराहना की है। पीएम ने Harleen Deol के कैच का वीडियो अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लगाया और लिखा अद्भुत और शानदार।

दरअसल, हरलीन ने इंग्लैंड पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एमी जोन्स का लाजवाब कैच पकड़ा। हरलीन ने हवा में छलांग लगाते हुए पहले गेंद को बाउंड्री पार जाने से रोका और फिर दूसरी बार में उसको कैच में तब्दील कर दिया। इस मैच में हरलीन ने ना केवल शानदार कैच पकड़ा बल्कि वह 24 गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटीं। इस कैच से हरलीन की चुस्ती-फुर्ती व तेज दिमाग का पता चलता है।

हरमनप्रीत कौर ने कोच को दिया श्रेय

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम की शानदार फील्डिंग का श्रेय कोच अभय शर्मा को दिया। उनका कहना है कि ये उनकी प्लानिंग और व्यक्तिगत सेशन का परिणाम है। हरमनप्रीत ने कहा,

“खिलाड़ियों के साथ व्यक्तिगत सत्र और बेहतर प्लानिंग का असर अब नजर आने लगा है। जब आप टीम गेम खेलते हैं तो आपको एक लय और गति की जरूरत होती और ये टीम के किसी भी सदस्य की तरफ से आ सकता है। पहले टी20 में मेरे कैच के बाद कुछ ऐसा ही हुआ। जब मैंने कैच लपका तो इससे टीम में नई ऊर्जा पैदा हो गई और फिर हरलीन ने हवा में छलांग लगाकर कैच लपका।”