Haris Rauf

“अगर कार्तिक-पांड्या मारते तो…”, Virat Kohli को छक्के को याद कर फिर भावुक हुए हारिस रउफ, दे डाला ऐसा बयान∼

23 अक्टूबर को पाकिस्तान और भारत के बीच हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 का मुकाबला फैंस की यादों में आज भी ताजा होगा। ये मुकाबला पाकिस्तान टीम और उसके प्रशंसकों के लिए किसी भी बुरे सपने से कम नहीं होगा। और ऐसा हो भी क्यों ना, टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना विंटेज अवतार दिखा पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीनकर भारतीय टीम की झोली में डाल दी थी।

भले ही किंग कोहली ने विस्फोटक पारी खेल टीम के लिए जीत हासिल की, लेकिन इस दौरान उन्होंने हारिस रऊफ (Haris Rauf) की गेंद पर एक ऐसा छक्का जमाया, जिसको गेंदबाज अब तक नहीं भूल सके। वहीं उन्होंने हाल ही में इस छक्के को लेकर बयान दिया है।

Haris Rauf ने बांधे विराट कोहली की तारीफ़ों के पुल

virat kohli vs pakistan icc twitter 1666527815

टीम इंडिया के विराट कोहली के प्रदर्शन का हर कोई मुरीद है। उन्होंने अपनी बल्लेबाज से काफी लोगों को प्रभावित किया है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अपना पुराना अवतार दिखा करिश्माई पारी खेली। हालांकि इस मैच के एक महीने के बाद ऐसा लग रहा है कि उनकी इस पारी को पछा पाना पाकिस्तान टीम के लिए काफी मुश्किल हो रहा है। पाक टीम के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने क्रिकवीक पर बातचीत करते हुए विराट के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा,

“जिस तरह से वह (कोहली) विश्व कप में खेले, वह उनकी क्लास है, हम सभी जानते हैं कि वह किस तरह से शॉट खेलते हैं। और जिस तरह से उन्होंने छक्के मारे, मुझे नहीं लगता कि कोई और खिलाड़ी मेरी गेंदबाज़ी पर ऐसा शॉट मार सकता है।”

‘अगर ये बल्लेबाज मारते तो मुझे दुख होता’: Haris Rauf

Hardik Pandya

हारिस ने आगे कहा कि अगर उनकी गेंद पर हार्दिक पांड्या या दिनेश कार्तिक छक्का जड़ते तो उन्होंने काफी बुरा लगता। उन्होंने कहा,

“अगर दिनेश कार्तिक या हार्दिक पांड्या ने वो छक्का मारा होता, तो मुझे दुख होता, लेकिन वह कोहली के बल्ले से निकला और पूरी वह पूरी तरह से एक अलग क्लास है।”

Haris Rauf ने Virat Kohli के छक्के को लेकर दिया बयान

Haris Rauf

23 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में विराट कोहली के एक छक्के ने सबको अचंबित कर दिया था। उन्होंने हारिस की लेंथ गेंद पर एक ऐसा छक्का जड़ा जिसको देख सब हक्के-बक्के रह गया है। विराट का ये छक्का खाने के एक महीने बाद हारिस ने इसको लेकर कहा,

“देखिए भारत को आखिरी 12 गेंदों में 31 रन चाहिए थे। मैंने चार गेंदों पर केवल 3 रन दिए। मैं जानता था कि अगला ओवर मोहम्मद नवाज का है और वो स्पिनर हैं तो कोशिश थी कि मैं उनके लिए कम से कम चार बड़ी बाउंड्री और 20 रन छोड़ दूं। मैंने ओवर की पहली 4 गेंदों में 1 तेज गेंद की थी, 3 धीमी की। फिर मुझे लगा कि एक धीमी गेंद मारकर करूंगा, तो सामने की बाउंड्री बड़ी है, मैंने सोचा नहीं था कि वो (कोहली) सामने मारेगा, तो मैंने जो गेंद डाली थी, वो सही थी लेकिन वो छक्के मारना उनकी क्लास है। मेरी ईजन और क्रियान्वयन ठीक था, लेकिन वह शॉट अलग था।”

गौरतलब यह है कि विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंदों में 82 रन की नाबाद आतिशी पारी खेली थी। उनकी इस पारी के बूते ही भारतीय टीम हारा हुआ मुकाबला जीतने में सफल हुई थी।