Pic credit: Instagram

2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जब हार्दिक पंड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की तो पूरा क्रिकेट जगत दंग रह गया। एक समय ऐसा लगा की तूफानी अंदाज में कही हार्दिक इस मुकाबले को पाकिस्तान के जबड़े से छीन न ले। लेकिन रविंद्र जड़ेजा की गलती के कारण हार्दिक रन आउट हो गए और भारत मात्र 158 रनों पर सिमट गई।

हरफनमौला खिलाड़ी हैं हार्दिक पंड्या

Pic credit: Getty images

7 टेस्ट मुकाबलों में हार्दिक ने 36.8 की औसत से कुल 368 रन बनाए हैं। इसके अलावा हार्दिक ने इन सात टेस्ट मुकाबलों में 7 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

अगर बात एकदिवसीय मुकाबलों कि की जाए, तो हार्दिक ने 29.13 की औसत से कुल 670 रन बनाए हैं। वहीं गेंदबाजी में 40 विकेट इन्होंने अपने नाम किया हैं।

Pic credit: Getty images

बात अगर टी-20 मुकाबलों कि की जाए तो हार्दिक ने 271 रन और 33 विकेट, 35 मुकाबलों में अपने नाम किया हैं। आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले हार्दिक अपनी तूफानी पारियों के लिए काफी प्रचलित हैं।

इंस्टाग्राम पर फोटो डाल किया टेस्ट डेब्यू को याद

26 जुलाई 2017 को गाले क्रिकेट ग्राउंड पर हार्दिक ने श्रीलंका के खिलाफ अपने टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत की थी। हार्दिक ने इंस्टाग्रान पर अपनी एक फोटो डाल उस लम्हें को अपने फॉलोवर्स के संग शेयर किया हैं।

Pic credit: Instagram

हार्दिक लिखते हैं ” आज के दिन पिछले साल टेस्ट मुकाबलों में। श्रीलंका में टेस्ट डेब्यू से लेकर अब तक बहुत यादगार अनुभव रहा हैं।”

Pic credit: Instagram

25 जुलाई से शुरू हुए टेस्ट अभ्यास मुकाबले में हार्दिक ने मारा अर्धशतक

CREADIT: Getty Images

इंग्लैंड दौरे पर हार्दिक भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं। 25 जुलाई से एसेक्स के विरुद्ध चल रहे तीन दिनों के मुकाबले में हार्दिक ने 51 रनों की पारी खेली हैं। यह तैयारी 1 अगस्त से इंग्लैंड के विरूद्ध होने वाले टेस्ट श्रृंखला के लिए की जा रही हैं।

CREADIT: Getty Images

इस पारी में उन्होंने 8 चौके लगाए हैं और साथ ही दिनेश कार्तिक के साथ 7वें विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी भी की हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *