भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या विश्व कप के बाद मैदान पर उतरने के लिए तैयारियों में जुटे हुए हैं। वह लगातार सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर इसकी अपडेट भी देते रहते हैं। पांड्या ने आईएनएस को दिए इंटरव्यू में बताया कि अब टीम सेमीफाइनल की हार से बाहर आ चुकी है और अब हम टी 20 विश्व कप जीतने के लिए पूरी तरह से तैयारियों में जुट गए हैं।

टी 20 विश्व कप पर है हमारा सारा ध्यान: हार्दिक पांड्या

इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले गए विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम को सेमीफाइनल में हार का सामना कर टूर्नामेंट से विदाई लेनी पड़ी थी। इस हार की कसक के बारे में बात करते हुए पांड्या ने बताया, “ये काफी मुश्किल था। हम सभी ने एक सा दर्द महसूस किया, लेकिन जिंदगी का नाम आगे बढ़ना है। मैं ज्यादा निराश तब होता जब हम अपने प्रदर्शन के साथ न्याय नहीं करते।

मुझे लगता है कि एक टीम के नाते हम चैम्पियन की तरह खेले, सिर्फ वो 30 मिनट छोड़कर। मुझे लगता है कि हर कोई शानदार खेला और हर किसी ने अपना योगदान दिया। हम अब आगे बढ़ गए हैं और अगले विश्व कप पर ध्यान देना चाहते हैं और उसे जीतना चाहते हैं।”

आराम की मुझे थी सख्त जरूरत

हार्दिक पांड्या

विश्व कप के बाद मिले ब्रेक के बारे में बात करते हुए हार्दिक पांड्या ने बताया कि, “मेरे लिए ये ब्रेक काफी जरूरी था क्योंकि आईपीएल काफी लंबा रहा और उसके बाद विश्व कप था। दोनों टूर्नामेंट में मैंने अच्छा किया था। इसलिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश में था और इसके लिए मेरे शरीर को आराम करने की जरूरत थी क्योंकि बचाव इलाज से काफी बेहतर होता है। तभी टीम मैनेजमेंट ने फैसला किया कि मुझे आराम दिया जाएगा और मैं साउथ अफ्रीकी सीरीज में वापसी करूंगा।”

कोई नहीं चाहता था कि मुझे चोट लगे: हार्दिक पांड्या

“ना टीम मैनेजमेंट और ना ही मैं, ये चाहते थे कि चोट लगे। आराम ने मेरी काफी मदद की और मेरी फिटनेस अब एक अलग स्तर पर पहुंच गई है। मैंने पिलेट्स करना शुरू किया और इससे मुझे रिकवर होने में काफी मदद मिली। ये क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए कोई अलग बात नहीं है।

इसलिए मैं देखना चाहता था कि ये कैसे काम करती है और इसने मेरे लिए अच्छा काम किया। बीते एक महीने में मैंने दिन में दो बार ट्रेनिंग की है। मेरी पीठ की समस्या को दूर करने के लिए यह जरूरी था कि मैं कुछ नया करूं।”

मुंबई में बारिश के कारण जाना पड़ा घर वापस

मुंबई के खराब मौसम के बारे में बताते हुए हार्दिक ने कहा, “मुंबई में काफी बारिश हो रही थी, इसलिए मैंने सिर्फ दो घंटे में फैसला किया कि मैं अपने घर वापस जाऊंगा और साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए तैयारी करूंगा।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *