Venkatesh Iyer

भारतीय टीम के धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का रिप्लेसमेंट टीम इंडिया को मिल है. या फिर यू कहें उन्हें हार्दिक पांड्या के विकल्प के तौर पर टीम में खिला सकते हैं. उस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीराज में अपनी काबिलियत से साबित कर दिया है कि वो हार्दिक पांड्या को टक्कर दे सकता है. क्योंकि इस खिलाड़ी मुश्किल परिस्थितियों में भारतीय टीम को रन बनाकर दिये. हम बात कर रहे है उभरते ऑलराउंडर  वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) की. जिन्होंने इस सीरीज में धुआंधार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया.

टी20 वर्ल्डकप में मिल सकता है मौका?

venkatesh iyer

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है. उनके इस प्रदर्शन के बाद क्रिकेट जगत में जमकर तारीफ हो रही है. उनकी तुलना ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से की जाने लगी है. इस सीरीज में उनके प्रदर्शन की बात करें, तो वेंकटेश अय्यर ने टी20 सीरीज में 92 की औसत से रन बनाए और अब ऐसा लगता है कि उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए बतौर ऑलराउंडर और फिनिशर खुद को फिक्स कर लिया है. वेंकटेश अय्यर का कमाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हार्दिक पंड्या के लिए मुश्किल का सबब बनता दिख रहा है.

इस बात में कोई दोहराय नहीं है कि वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) में एक ऑलराउंडर झलक दिखती है. आईपीएल में इस खिलाड़ी इस बात को साबित भी किया हैं कि वह बल्ले और गेंद के साथ अच्छा खेल दिखा सकता है. वहीं उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ कई अहम मौको पर इस बात को सिद्ध भी किया है, कप्तान उन्हें किसी भी परिस्थिति में गेंद या बल्ला थमा दें तो वे उस चुनौती पर खरे उतरेंगे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ खुद को किया सिद्ध

Venkatesh Iyer

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई. जिसमें वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) में एक ऑलराउंडर भूमिका निभाई. टी20 सीरीज में अय्यर ने 15वें ओवर के बाद ही क्रीज पकड़ी और आते ही उन्होंने खुलकर बल्लेबाजी की. अय्यर ने पहली पारी में नाबाद 24 रन बनाए, दूसरी पारी में 33 रन बनाए और आखिरी टी20 में उनके बल्ले से नाबाद 35 रन निकले. इस दौरान अय्यर का स्ट्राइक रेट 184 का रहा जो कि सच में कमाल है.

वेंकटेश अय्यर ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया. वेंकटेश अय्यर ने अभी महज 6 टी20 मैच खेले हैं लेकिन मुश्किल हालातों में उन्होंने एक अनुभवी और मंझे हुए बल्लेबाजों की तरह खेल दिखाया है. वेंकटेश अय्यर का टेंपरामेंट सच में कमाल दिखा. अगर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) या रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टी20 वर्ल्ड कप में किसी कारण से बाहर रहते है तो वेंकटेश अय्यर को टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मैका मिल सकता है. जिस हिसाब से वो टी20 फार्मेट में प्रदर्शन दिखा रहे हैं.