Hardik pandya-virat

आईपीएल 2021 में अभी पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस थोड़ी मुश्किल में नजर आ रही है। ठीक उसी तरह टीम के बेहतरीन आलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का भी हाल थोड़ा बुरा ही चल रहा है। दरअसल हार्दिक पांड्या अपनी फिटनेस ठीक ना होने की वजह से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में टी20 विश्वकप 2021 में भारतीय टीम में उनके चयन पर सवालिया निशान लग गए हैं। वर्तमान में गेंदबाजी भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है और हार्दिक को आलराउंडर की हैसियत से चुने गए थे।

तेज गेंदबाजी के लिए नहीं तैयार हैं Hardik Pandya

Hardik Pandya

बता दें कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) हाल में अपनी पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं। जबकि उन्होंने इस साल की शुरुआत में भारत के श्रीलंका दौरे के दौरान नियमित रूप से गेंदबाजी की थी। लेकिन, बता दें कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2021 में अभी तक एक भी ओवर नहीं फेंका है। इसके अलावा 2021 के सीजन के दूसरे चरण में मुंबई के लिए पहले दो मैचों में खेलने के लिए फिट ही नहीं थे।

उनकी फिटनेस पर बात करते हुए मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच महेला जयवर्धने का कहना है कि,

” हम आगे जाकर हार्दिक के लिए सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे हैं। वह आईपीएल में गेंदबाजी कर सकता है या नहीं, इस पर हमें गौर करना होगा। इस समय, अगर हम (गेंदबाजी करने के लिए) बहुत जोर लगाते हैं, तो वह एक ऐसा मुद्दा हो सकता है जहां वह संघर्ष भी कर सकता है और एक बल्लेबाज के रूप में  वह ज्यादा मूल्यवान नहीं हो सकते हैं।”

एकादश में शामिल किए जाने पर हो सकती है संशय

Team India

आईपीएल में अभी तक Hardik Pandya ने गेंदबाजी में जौहर नहीं दिखाया है और टीम प्रबंधन उन पर दबाव भी नहीं डालना चाहता। ऐसे में क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के कोच और चयनकर्ताओं को लगता है कि सिर्फ एक ही क्षेत्र में प्रदर्शन कर रहे हार्दिक पांड्या टीम के संतुलन को बिगाड़ सकते हैं। इसका सीधा मतलब है कि हार्दिक सिर्फ अपनी बल्लेबाजी के दम पर प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सकते।

बता दें कि एक और आलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर स्टैंडबाई पर हैं, जिनपर लोगों का ध्यान जा सकता है। इस मामले पर बात करते हुए बीसीसीआई के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि Hardik Pandya को अपने चयन को सही ठहराने के लिए आईपीएल में गेंदबाजी करने की जरूरत है। हालांकि पंजाब किंग्स के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की है।