Hardik Pandya-T20 WC

T20 वर्ल्ड कप की तारीखें वक्त के साथ नजदीक आ रही हैं. इसी बीच बीसीसाआई ने इस मेगा इवेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम के मुख्य स्क्वॉड में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भी शामिल किया गया है. कुछ वक्त से निरंतर गेंदबाजी ना कर पाने की वजह से उनका टीम में सेलेक्शन होना मुश्किल माना जा रहा था. लेकिन, विराट कोहली की कप्तानी में एक बार फिर से चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा जताया है. रोहित शर्मा उनके डिप्टी होंगे.

ऑलराउंडर को टी20 वर्ल्ड कप में इस आधार पर किया गया शामिल

Hardik Pandya

दरअसल ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर बीसीसीआई (BCCI) की ओर से बड़ी जानकारी सामने आई है. हाल ही में उन्हें श्रीलंका दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था. लेकिन, उस दौरान वो बल्ले और गेंद से कुछ खास लोगों को प्रभावित नहीं कर सके थे. इसलिए उन्हें वर्ल्ड कप की टीम में देखकर फैंस काफी ज्यादा हैरानी जता रहे हैं. क्योंकि गेंद से भी उन्हें जूझते हुए देखा गया था.

हालांकि बीसीसीआई ने ये बात स्पष्ट कर दी है कि, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में अपने कोटे की पूरी गेंदबाजी करेंगे. जी हां अगर प्लेइंग 11 में उन्हें उतारा जाता है तो उन्हें अपनी पूरी भूमिका निभानी होगी. यानी कि, बोर्ड के इस बयान से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि, ये ऑलराउंडर पूरी तरह से फिट है. ऐसे में जाहिर सी बात है कि, लोगों को उनसे खास उम्मीदे होंगी.

एमएस धोनी को दी गई टीम की बड़ी जिम्मेदारी

MS Dhoni Ranchi girls

बात करें टी-20 विश्व कप की तो ये टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच ओमान (Oman) और यूएई (UAE) में खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान की टीम एक ही ग्रुप में हैं. 24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला होगा. दिलचस्प बात तो यह है कि, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. इस टूर्नामेंट में वो मेंटॉर की भूमिका निभाएंगे.

चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली चयन समिति ने मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय में हुई बैठक के बाद टीम का ऐलान किया है. इस बैठक में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मैनचेस्टर और कोच रवि शास्त्री लंदन से ऑनलाइन जुड़ें थे. वहीं, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी इस मीटिंग का हिस्सा थे.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारत की 15 सदस्यीय टीम

photo 2021 09 08 22 36 37

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (VC), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर.