Custom officials seize 2 watches worth ₹5 crore from Hardik Pandya
Custom officials seize 2 watches worth ₹5 crore from Hardik Pandya

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) को न्यूजीलैंड सीरीज में शामिल नहीं किया गया। इसके अलावा रिपोर्ट्स की मानें, तो आगामी साउथ अफ्रीका दौरे पर भी उन्हें टीम से बाहर रखा जा सकता है। ऐसे में हार्दिक के करियर के सूरज का अस्त होता दिख रहा है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर सलमान बट्ट का कहना है कि यदि Hardik Pandya को तीनों फॉर्मेट में खेलना है, तो उन्हें थोड़ी बॉडी बनाने की जरुरत है।

Hardik Pandya को सलमान ने दिए टिप्स

Hardik Pandya-NCA

तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर Hardik Pandya ने सर्जरी के बाद, जब से मैदान पर वापसी की है। तब से उनके खेल में वो धार नहीं नजर आई। टी20 विश्व कप के शुरुआती मैचों में भी वह गेंदबाजी नहीं कर सके थे। जब वह टी20 फॉर्मेट में एक ऑलराउंडर की भूमिका नहीं निभा पा रहे हैं, तो तीनों फॉर्मेट खेलना तो उनके लिए मुश्किल होने वाला है। सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,

“अगर Hardik Pandya भारत के लिए तीनों प्रारूपों में खेलना चाहते हैं तो उन्हें अपने दुबले-पतले शरीर पर काम करना होगा। हार्दिक को राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में बुलाया जाना अच्छा फैसला है, लेकिन मुझे लगता है कि अगर वह सभी फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं तो उन्हें अपनी मांसपेशियां बढ़ाना होगा, उन्हें ट्रेनिंग के अलावा बेहतर डाइट लेनी चाहिए जिसके चलते वह सभी प्रारूपों में खेल सकें। इतने दुबले-पतले शरीर के साथ क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में खेलना मुश्किल है।”

हार्दिक के लिए वापसी दिख रही मुश्किल

Hardik Pandya may be ruled out of South Africa tour
Hardik Pandya

Hardik Pandya ने भारत के लिए भारत के लिए 11 टेस्ट मैचों में 17 विकेट लिए हैं और 532 रन बनाए। जबकि वनडे क्रिकेट में 63 मैचों में 1286 रन व 57 विकेट उनके नाम हैं। वहीं T20I क्रिकेट में खेले गए 54 मैचों में 553 रन व 42 विकेट उन्होंने अपने नाम किए हैं। मगर उनकी फिटनेस अब टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बन चुकी है।

रिपोर्ट्स की मानें, तो साउथ अफ्रीका दौरे पर भी उन्हें मौका मिलना मुश्किल है। वहीं हालिया घरेलू टी20 आई सीरीज में वेंकटेश अय्यर ने ना केवल बल्ले से रन बनाए, बल्कि उन्होंने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया। जिसके बाद क्रिकेट गलियारों में चर्चा होने लगी है कि वह हार्दिक के रिप्लेसमेंट बन सकते हैं।