Hardik Pandya-Rashid Khan

Hardik Pandya: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में डेब्यू कर रही गुजरात टाइटंस ने अपने शानदार प्रदर्शन से सबको चौकाया है. आईपीएल के 15वें संस्करण से पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि गुजरात का प्रदर्शन इस सीज़न इतना खास नहीं होने वाला है. लेकिन टाइटंस ने गज़ब का खेल दिखाकर सबकी बोलती बंद कर दी और ऐसे में गुजरात की इस सफलता का श्रेय कहीं ना कहीं टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को भी जाता है. जिन्होंने कप्तानी के साथ-साथ बतौर खिलाड़ी भी कमाल की परफॉर्मेंस की है.

Hardik Pandya बने गुजरात के हीरो

Hardik Pandya

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 से पहले नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पंड्या को ड्राफ्ट किया था और उनको अपनी टीम का कप्तान बनाया था. कई लोग गुजरात के इस फैसले से हैरान थे क्योंकि किसी ने आज तक हार्दिक को कप्तानी करते हुए नहीं देखा था. लेकिन आईपीएल 2022 में पंड्या ने बता दिया कि वो एक घातक ऑलराउंडर होने के साथ-साथ एक अच्छे कप्तान भी बन सकते हैं.

हार्दिक की अगुवाई में टाइटंस ने अब तक इस सीज़न 5 मुकाबले खेले हैं जिसमें टीम ने 4 मुकाबलों में जीत हासिल की है. जिसके चलते 8 पॉइंट्स के साथ गुजरात टाइटंस पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. साथ ही इस सीज़न 4 मैच जीतने वाली भी गुजरात पहली टीम है. यह आंकड़े साफ दर्शा रहे हैं कि हार्दिक (Hardik Pandya) ने इस सीज़न कितनी कमाल की कप्तानी की है. ऐसे में अफ़ग़ानिस्तान के जादुई लेग स्पिनर राशिद खान ने भी अपने कप्तान की तारीफ की है.

राशिद खान ने हार्दिक को लेकर दिया बड़ा बयान

Rashid Khan-Hardik Pandya

अफ़ग़ानिस्तान के घातक लेग स्पिनर राशिद खान आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए नज़र आ रहे हैं. उनको टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या की कप्तानी काफी रास भी आ रही है. उन्होंने हाल ही में हार्दिक (Hardik Pandya) को लेकर एक बयान दिया है, जिसमें वो भारत के इस स्टार ऑलराउंडर की कप्तानी से खुश हैं. गुजरात और राजस्थान के बीच हुए मुकाबले के बाद राशिद ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

“जिस तरह से उन्होंने (Hardik Pandya) टीम का नेतृत्व किया है, जिस तरह से उन्होंने टीम के माहौल को मैदान के अंदर और बाहर रखा है, वह अब तक अद्भुत है. हार्दिक  एक ऐसे शख्स हैं जो हमेशा साहसी फैसले लेते हैं, हमेशा आत्मविश्वास रखते हैं और वह ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने दिमाग में बहुत स्पष्ट रहते हैं कि वह क्या करने जा रहे हैं. कप्तान के रूप में यह एक महत्वपूर्ण बात है जब आपका दिमाग साफ होता है और आप सही निर्णय लेते हैं, तो रिजल्ट अपने आप आएगा.”

बहरहाल, गुजरात टाइटंस का आईपीएल 2022 में अगला और छठा मुकाबला 17 अप्रैल को डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के साथ है.