Nikhil Chopra on Hardik Pandya

ऑलराउंडर खिलाड़ी Hardik Pandya रणजी ट्रॉफी का हिस्सा नहीं रहेंगे। चोटिल होने के कारण हार्दिक बहुत समय से मैदान से दूर हैं। मगर उन्होंने रणजी ट्रॉफी में हिस्सा ना लेकर सभी को चौका दिया है। चूंकि कुछ वक्त पहले सौरव गांगुली ने उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलकर लय हासिल करने की सलाह दी थी। हालांकि अब वह सीधे IPL 2022 में एक्शन में नजर आएंगे, जहां उनके कंधों पर अहमदाबाद टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी भी होगी।

हार्दिक पांड्या नहीं खेलेंगे रणजी

hardik pandya

कोरोना काल के बीच BCCI ने दो भागो में रणजी ट्रॉफी का आयोजन कर रही है। 10 फरवरी से शुरु होने वाले पहले सत्र के लिए आज बड़ौदा की रणजी टीम घोषित कर दी गई है। इस टीम में Hardik Pandya का नाम शामिल नहीं है। इसका मतलब है कि हार्दिक ने रणजी ना खेलने का फैसला किया है। केदार देवधर की कप्तानी वाली इस टीम में क्रुणाल पांड्या का नाम शामिल है। इसका मतलब है कि क्रुणाल घरेलू क्रिकेट खेलकर आईपीएल से पहले लय हासिल करना चाहते हैं।

वहीं हार्दिक के भी घरेलू टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की उम्मीद थी। मगर अब लगता है कि हार्दिक ने सीधे IPL 2022 में खेलने का मन बना लिया है। बता दें, Hardik Pandya आईपीएल 2022 में अहमदाबाद की कप्तानी करते नजर आएंगे।

सौरव गांगुली ने दी थी सलाह

hardik pandya

Hardik Pandya एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं है। कुछ वक्त पहले ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया था कि वे हार्दिक पंड्या के रणजी ट्रॉफी में खेलने की उम्मीद करते हैं। गांगुली ने कहा था,

‘हार्दिक चोटिल था और उसे पूरी तरह से ठीक होने के लिए ब्रेक दिया गया था जिससे कि वह लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट की सेवा कर सके। मुझे विश्वास है कि मैं उसे रणजी ट्रॉफी में देखूंगा. मुझे उसके काफी ओवर फेंकने और शरीर को मजबूत करने की उम्मीद है।’

यहां देखें बड़ौदा की रणजी टीम

hardik pandya

केदार देवधर (कप्तान), विष्णु विनोद, प्रत्युष कुमार, शिवालिक शर्मा, क्रुणाल पंड्या, अभिमन्यु सिंह राजपूत, ध्रुव पटेल, मितेश पटेल, लुकमान मेरिवाला, बाबासफीखान पठान (विकेटकीपर), अतीत शेठ, भार्गव भट्ट, पार्थ कोहली, शाश्वत रावत, सोएब सोपारिया, कार्तिक काकाड़े, गुरजिंदरसिंह मान, ज्योतिस्निल सिंह, निनाद राठवा और अक्षय मोरे.