Hardik Pandya-Raj Angad Bawa

Hardik Pandya: ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने यानि अक्टूबर में होने वाले आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. जिसमें टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी शामिल किया गया है. पांड्या इस विश्वकप में भारत के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं.

हालांकि हार्दिक की फिटनेस उनके करियर के लिए सबसे बड़ी परेशानी रही है. काफी लंबे समय के बाद आईपीएल 2022 से पांड्या ने एक बार फिर गेंदबाज़ी करना शुरू की है. लेकिन उनकी (Hardik Pandya) फिटनेस को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई 19 वर्षीय इस स्टार भारतीय ऑलराउंडर को बैकअप के रूप में रख सकती है. जिन्होंने तेज़ गेंदबाज़ी के साथ-साथ अपनी आक्रामक बल्लेबाज़ी से सबका दिल जीता है.

Hardik Pandya का बैकअप हो सकता है यह स्टार खिलाड़ी

Raj Angad Bawa

इंडिया ए और न्यूज़ीलैंड ए के बीच 3 मैचों की एक रोमांचक एकदिवसीय श्रृंखला का आगाज़ 22 सितंबर से होने जा रहा है. जिसकी मेज़बानी भारत कर रहा है. वहीं इस सीरीज़ में टीम इंडिया की कमान संजू सैमसन के हाथों में होगी. इतना ही नहीं बल्कि 19 वर्षीय स्टार ऑलराउंडर राज अंगद बावा को भी टीम में मौका दिया गया है.

बता दें कि आईपीएल 2022 में भी इनको पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया था और इनको डेब्यू करने का भी मौका दिया था. राज वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस साल के शुरुआत में हुए आईसीसी अंडर 19 वर्ल्डकप में भारत को खिताब जितवाने में अहम भूमिका निभाई थी. हालांकि अभी तो हार्दिक पूरी तरह से फिट हैं.

लेकिन आगे चलकर कुछ अनहोनी होती है तो अब बीसीसीआई हार्दिक (Hardik Pandya) के बैकअप के रूप में राज अंगद को आज़मा सकती है. क्योंकि राज भी हार्दिक (Hardik Pandya) की तरह तेज़ गति से गेंदबाज़ी करने के लिए और बड़े-बड़े हिट लगाने के लिए जाने जाते हैं.

अंडर 19 विश्वकप में किया था सबको प्रभावित

Raj Angad Bawa

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्डकप 2022 में राज अंगद बावा ने भारतीय टीम के लिए ज़बरदस्त प्रदर्शन किया था. उन्होंने अपनी धारदार गेंदबाज़ी और घातक बल्लेबाज़ी से अहम भूमिका निभाई थी. राज ने विश्वकप के 6 मुकाबलों में 4.50 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 9 विकेट झटके थे. साथ ही एक फाइव विकेट हॉल भी झटका था.

इसके अलावा बात करें उनकी बल्लेबाज़ी की तो, राज ने 63 की ज़बरदस्त औसत और 100.80 के अच्छे स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 252 रन बनाए थे. जिसमें एक तूफानी शतक भी शामिल था. वहीं इनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन वर्ल्डकप में नाबाद 162 रन था.