Dinesh Karthik

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पर सभी की नजरें टिकी हुई हैं। लेकिन एकदिवसीय सीरीज के तीनों ही मैचों में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया है। इसके चलते ना केवल उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग करने का सामना करना पड़ रहा है, बल्कि अब आगामी टी20 विश्व कप की टीम में भी जगह खो सकते हैं और अब भारत को हार्दिक के विकल्प की भी तलाश करनी होगी।

सभी मैचों में Hardik Pandya हुए फ्लॉप

Hardik Pandya

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी Hardik Pandya को वनडे सीरीज के तीनों ही मैचों में मौका मिला, लेकिन वह एक भी मौके को भुना नहीं सके। पहले मैच में हार्दिक ने एक विकेट चटकाया, लेकिन उनकी बल्लेबाजी नहीं आई। वहीं दूसरे मैच में वह बिना खाता खोले आउट हो गए। तीसरे मैच में भी जब टीम को उनके बल्ले से निकलने वाले रनों की दरकार थी, तभी वह 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इस पूरी सीरीज में ना तो हार्दिक गेंद के साथ अच्छे दिखे और ना ही वह बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन कर सके। जिसके चलते अब आगामी टी20 विश्व कप में उनकी जगह खतरे में दिख रही है। हालांकि अभी भारत को श्रीलंका दौरे पर 3 मैचों की टी20आई सीरीज खेलनी है, जिसमें यदि Hardik Pandya प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं, तो उनके लिए मेगा इवेंट की टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका होगा।

Hardik Pandya के विकल्प बन सकते हैं ये खिलाड़ी

Hardik Pandya

मौजूदा समय में Hardik Pandya जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में उनका आगामी टी20 विश्व कप में खेलना बहुत मुश्किल दिख रहा है। ऐसे में यकीनन टीम इंडिया को हार्दिक के विकल्प के बारे में सोचना होगा। इसके लिए इस वक्त कुछ खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

दीपक चाहर ने हाल ही में बल्ले के साथ अर्धशतक लगाया था, जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया ऑलराउंडर के रूप में हार्दिक की जगह देख सकती है, वहीं शार्दुल ठाकुर भी अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। उन्होंने गाबा टेस्ट में मुश्किल परिस्थितियों में टीम के लिए नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी। ये कहना गलत नहीं होगा की अब यदि हार्दिक को टी20 विश्व कप में जगह बनानी है, तो टी20 सीरीज में जलवे दिखाने होंगे।