Hardik Pandya And Umran Malik

IRE vs IND: आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान अपना पहला ही मैच जीत लिया है। दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 26 जून की रात को खेला गया था, बारिश के खलल के कारण दोनों पारियों के लिए 12-12 ओवर निर्धारित किए गए थे।

कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर मेजबान टीम आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था, एक खराब शुरुआत के बाद आयरिश टीम हैरी टैक्टर के बूते 108 रन बनाने में कामयाब हुई थी, लिहाजा भारत को 109 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया ने दीपक हुड्डा और हार्दिक पांड्या की शानदार बल्लेबाजी की मदद से 7 विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया।

टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता पहला T20

India won by 7 wickets vs IRE

भारत की ओर से पावरप्ले के शुरुआती ओवर में शानदार गेंदबाजी की थी। पिछली सीरीज की लय को बरकरार रखते हुए भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में विकेट झटक लिया था। इसके बाद सिर्फ 22 रन पर आयरलैंड के 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। जिसमें से एक विकेट कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और आवेश खान के खाते में भी गया, वहीं युजवेन्द्र चहल ने 3 ओवर में सिर्फ 11 रन देकर 1 विकेट झटका। इस प्रकार भारतीय गेंदबाजो ने आयरलैंड को 108 रनों पर सीमित कर दिया।

वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ताबड़तोड़ 26 रन बनाकर आउट हुए और सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले पवेलियन की ओर रवाना हुए। लेकिन इसके बाद हार्दिक पांड्या(24) और दीपक हुड्डा(47) पिच पर टिक गए दोनों बल्लेबाजों के बीच 64 रनों की साझेदारी हुई थी जो कि आयरलैंड की पकड़ से मैच को दूर ले गई।

उमरान मलिक को दूसरा ओवर नहीं देने पर बोले Hardik Pandya

Hardik Pandya Team India Captain

टीम इंडिया की जीत के बाद भी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के एक फैसले पर सवालिया निशान खड़ा किया जा रहा है।  दरअसल, आयरलैंड की पारी के दौरान हार्दिक ने अपना पहला मैच खेल रहे उमरान मलिक को सिर्फ 1 ओवर गेंदबाजी करने का मौका दिया था।जिसमें उन्होंने 14 रन लुटा दिए थे। ऐसे में युवा गेंदबाज को दूसरा ओवर नहीं देने के बारे में बात करते हुए हार्दिक ने पोस्ट मैच प्रेज़न्टैशन के दौरान कहा,

जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करना अच्छा है। एक टीम के तौर पर हमारे लिए जीत के साथ शुरुआत करना बहुत महत्वपूर्ण है। इससे काफी खुशी हैं, उमरान मलिक आईपीएल में  शानदार रहे हैं। लेकिन मुझे लग और मैंने उससे बातचीत भी की थी कि वह पुरानी गेंद के साथ ज्यादा सहज होगा। आयरलैंड ने शानदार बल्लेबाजी की खासकर हैरी टैक्टर ने जिस तरह बल्लेबाजी की वो लाजवाब था, उन्होंने हमारे मुख्य गेंदबाजो के खिलाफ रन बनाए थे।

2 replies on ““उमरान मलिक IPL में शानदार रहा है लेकिन…”, Hardik Pandya ने उमरान को दूसरा ओवर नहीं देने पर तोड़ी चुप्पी”

Comments are closed.