hardik pandya

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच पहला टेस्ट मैच नॉर्टिंघम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने पहले ओवर में विकेट चटकाकर शुरुआत तो अच्छी की है। लेकिन इस बीच भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जिसकी कमी भारत को नॉर्टिंघम में खलने वाली है। भज्जी का मानना है कि भारत को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कमी नॉर्टिंघम टेस्ट में खलने वाली है।

Hardik Pandya की खलेगी भारत को कमी

Hardik Pandya

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली 4 तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतरे हैं। हालांकि इस बीच हरभजन सिंह ने बयान दिया है कि भारत को नॉर्टिंघम टेस्ट में Hardik Pandya की कमी खलने वाली है। हरभजन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि,

“मुझे लगता है कि हार्दिक पंड्या की गैरमौजूदगी भारत के लिए घातक साबित हो सकती है। उन्होंने पिछली बार नॉटिंघम में अच्छी गेंदबाजी की थी और इस बार भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का आगाज ही नॉटिंघम से हो रहा है। हम सभी जानते हैं कि नॉटिंघम में परिस्थितियां हमेशा स्विंग गेंदबाजों के पक्ष में होती हैं। इंग्लैंड हमेशा ट्रेंट ब्रिज में खेलने को लेकर खुश रहता है। क्योंकि इस मैदान पर उसके तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहता है।”

Hardik Pandya साबित हो सकते थे नॉर्टिंघम में बेहतरीन

hardik pandya

Hardik Pandya ने पहली पारी में 6 ओवर में 5 विकेट लिए थे और इसी वजह से भारत 168 रन की बढ़त लेने में कामयाब हुआ था। परिणामस्वरूप भारत ने उस मैच को बड़े अंतर से जीता था। लेकिन इस बार वो नहीं हैं, जो टीम इंडिया के लिए बड़ा नुकसान साबित हो सकता है। उन्होंने कहा,

“हार्दिक की ऑलराउंड क्षमता नॉटिंघम में काफी उपयोगी साबित हो सकती थी। मेरे हिसाब से अगर हार्दिक वहां होते तो फिर प्लेइंग इलेवन और मजबूत होती। खासकर इंग्लैंड की कंडीशंस में, जिस तरह से वो 10-15 ओवर गेंदबाजी करते उससे टीम को काफी मजबूती मिलती। वो विकेट भी निकाल सकते हैं। जब वो लय में होते हैं, तो काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं। इंग्लैंड में स्विंग गेंदबाजी के लिए मददगार कंडीशंस में ड्यूक की गेंद से पंड्या की गेंदबाजी फायदेमंद हो सकती थी।”