Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम इंडिया के बेहतरीन ऑलाउंडरों में से एक है. जिनकी उपस्तिथि टीम को मजबूती प्रदान करती है. हार्दिक पांड्या  T-20 विश्वकप से ही फिटनेस से जूझ रहे हैं.  पिछले कुछ महीनों से हार्दिक पांड्य अपने रंग में नजर नहीं आ रहे है. ऐसे में  उनकी वापसी को लेकर चिंताए लतागार बढ़ रही है. भारत में युवा बिग्रेड लगातार अच्छा खेल दिखा रही है.चाहे वो घरेलू क्रिकेट हो फिर आईपीएल दोनों फॉर्मेट में ही अच्छा प्रदर्शन कर रहें हैं. वही हार्दिक पांड्य को इस साल मुंबई इंडियंस ने भी रिटेन नहीं किया. ऐसे में कुछ खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के करियर पर सेंध लगा सकते हैं.

आउट ऑफ फॉर्म के चलते हार्दिक पांड्या की बढ़ी मुसीबत

Team India- disappointed Hardik Pandya

हार्दिक पांड्य (Hardik Pandya) T-20 विश्वकप से ही फिटनेस से जूझ रहे हैं. जिसके बाद से ही वो टीम में वापसी नहीं कर पाए है. हार्दिक पांड्य बतौर ऑलाउंडर बॉलिंग करना बेहद जरूरी है. हार्दिक के सिर्फ बल्लेबाजी के दम टीम जगह लेना आसान नहीं होगा. टी20 वर्ल्ड कप 2021 में उनका प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी उन्हें जगह नहीं मिली थी. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कुछ युवा खिलाड़ी उनकी जगह ले सकते हैं, जिनकी दावेदारी पर चयनकर्ता आगामी सीरीज पर विचार कर सकते हैं.

इन खिलाड़ियों को विकल्प के तौर देखा जा सकता है ?

वेंकटेश अय्यर :

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को हार्दिक पांड्या के विकल्प के तौर पर देखा जा सकता है.  वेंकटेश अय्यर धुंआधार तरीके से रन बनाते है. वेंकटेश अय्यर गेंदों को शानदार तरीके से हिट करते है.ये भी हार्दिक की तरह मैच के दौरान बड़े-बड़े छक्के लगा सकते हैं.  ये भविष्य में एक बड़ा खिलाड़ी बनकर उभर सकते हैं. आईपीएल 2021 के 10 मैचों में इस खिलाड़ी ने 370 रन बनाए थे और 3 विकेट हासिल किए थे. उन्होंने अपने घातक प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था.

Venkatesh Iyer-Sanjay

शार्दुल ठाकुर:

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को भी हार्दिक की तरह बल्लेबाजी और बॉलिंग में हाथ आजमाते है. ऐसे में सेलेक्टर्स उन्हें साउथ अफ्रीका टूर पर मौका दे सकते हैं. IPL 2021 में शार्दुल ने अच्छी गेंदबाजी की थी. 15 मैचों में 21 विकेट हासिल किए. वहीं इन्होंने आईपीएल के 61 मैचों में कुल 67 विकेट नाम किए हैं. शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी करते हुए लंबे-लंबे शॉट लगाने की क्षमता रखते हैं. इन्हें भी टीम इंडिया में हार्दिक के विकल्प के तौर पर रखा जा सकता है.

Team India- disappointed Shardul Thakur

26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी. वहीं, वनडे सीरीज 19 जनवरी से खेली जाएंगी. पहले इस सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होनी थी, लेकिन इसे नौ दिन टाल दिया गया. टीम इंडिया को इसी महीने तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है.