hardik pandya-jayawardene

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के सीजन में अब तक मुंबई इंडियंस (MI) ने अपने तीन मुकाबले खेले हैं. लेकिन, तीनों ही मैच में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) गेंदबाजी से दूर ही रहे हैं. ऐसे में उन्हें लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल भी उठते रहे हैं. जिस पर पूर्ण विराम लगाते हुए अब टीम के मुख्य कोच महेला जयवर्धने (Mahela jayawardene) ने सोमवार को दिए अपने बयान में बड़ा खुलासा किया है. साथ ही इसके पीछे की वजह भी बताई है.

पांड्या की गेंदबाजी को लेकर महेला जयवर्धने ने तोड़ी चुप्पी

hardik pandya

दरअसल पांड्या काफी समय से गेंदबाजी नहीं कर सके हैं. यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भी टी-20 और वनडे मैच के दौरान उन्हें सिर्फ बल्लेबाजी करते हुए देखा गया था. इसके बाद हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ संपन्न हुई घरेलू सीरीज में भी पांड्या से कप्तान विराट कोहली ने गेंदबाजी नहीं कराई थी.

यहां तक आईपीएल के खेले गए अब तक तीन मुकाबलों में भी मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से गेंदबाज नहीं कराई है. जिसे लेकर कई तरह की खबरें चर्चाओं में बनी हुई थी. हालांकि सोमवार को इन सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कोच ने बताया है कि आखिर क्यों उनसे गेंदबाजी नहीं कराई जा रही थी.

महेला जयवर्धने ने पांड्या से गेंदबाजी न करने की बताई ये वजह

WhatsApp Image 2021 04 19 at 12.21.49 PM

मुंबई इंडियंस की तरफ से कोच का कहना है कि, एक इंजरी के चलते ऑलराउंडर खिलाड़ी पांड्या से इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में गेंदबाजी नहीं कराई जा रही थी. अब तक हार्दिक और टीम इंडिया के साथ ही अपनी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए भी सिर्फ फिनिशर के तौर पर बल्लेबाजी करते हुए देखे गए हैं. इसलिए  जयवर्धने का मानना है कि पहले पांड्या चोट से पूरी तरह ठीक हो जाएं. उसके बाद गेंदबाजी का जिम्मा संभाले.

इसी सिलसिले में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बयान देते हुए श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने (mahela jayawardene) ने कहा कि,

“हम इस सीजन में उनकी गेंदबाजी की उम्मीद कर रहे थे, क्योंकि चोट से उबरने के बाद बीते साल उन्होंने आईपीएल में गेंदबाजी नहीं की थी और न ही वह इसके लिए तैयार ही थे. इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी एकदिवसीय मैच में, मेरा मानना है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को चोट लगी थी. यही कारण है कि, हम किसी भी तरह से आगे भी चोट का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं.”

हम भी पांड्या को गेंदबाजी करते हुए देखना चाहते हैं- जयवर्धने

WhatsApp Image 2021 04 19 at 12.22.28 PM

आगे जयवर्धने ने अपने बयान में यह भी स्पष्ट किया कि,

“हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आने वाले कुछ हफ्तों में थोड़ी सी मेहनत के साथ गेंदबाजी करने में सक्षम हों और आप उन्हें गेंदबाजी करते हुए देख सकें. हम उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखना चाहेंगे, लेकिन जब वो चोट से उबर जाएंगे तो वह गेंदबाजी भी आराम से करने में सफल हो सकेंगे और हम भी इस टैलेंट का इस्तेमाल कर सकते हैं.”