Hardik Pandya

Hardik Pandya: 14 अप्रैल को गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच नंबर 1 के लिए भिड़ंत हुई, जिसमे गुजरात टाइटंस ने 34 रनों से राजस्थान रॉयल्स को टॉप-1 से सीधा तीसरे नंबर पर भेजा। जहां इस मुकाबले में टीमें नंबर वन के लिए भिड़ती नजर आ रही थी, वहीं गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और राजस्थान टीम के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के बीच ऑरेंज कैप के लिए बराबरी की टक्कर दिखी। जिसमें जोस बटलर ने हार्दिक पांड्या को 44 रनों से मात दी।

15 मिनट से ज्यादा नहीं सजी Hardik Pandya के सिर ऑरेंज कैप

hardik pandya

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मुकाबले से पहले 218 रनों के साथ ऑरेंज कैप के हकदार थे। वहीं गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या 141 रनों के साथ टॉप-10 में भी नहीं थे। लेकिन गुजरात टाइटंस की पारी के दौरान हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन दिखाया जिसके बाद उन्होंने ऑरेंज कैप हासिल कर ली थी। पांड्या ने 52 गेंदों में 87 रनों की नबाद पारी खेली। जिसके बाद र्दिक 228 रनोंं के साथ बटलर से आगे निकल चुके थे।

जिसके बाद इनिंग ब्रेक के दौरान हार्दिक पांड्या को ऑरेंज कैप से नवाजा गया, लेकिन हार्दिक के पास ऑरेंज कैप ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई। जब राजस्थान रॉयल्स की पारी शुरू हुई तो तब जोस बटलर को कैप वापिस हासिल करने में महज चार गेंदें लगी। पारी की शुरूआती गेंद से बाल-बाल बच निकलने के बाद उन्होंने मोहम्मद शमी को लगातार तीन गेंदों पर 3 चौके लगाकर 10 रन के अंतर को पूरा किया। बटलर 54 रन बनाकर आउट हो गए।

Hardik Pandya की हुई ऑरेंज कैप की रेस में एंट्री

Hardik Pandya Man of ther match

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटन्स (RR vs GT) के बीच संपन्न हुए मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप की रेस में कई बड़े बदलाव हुए हैं। गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की इस रेस में शानदार एंट्री हुई है। आज के मैच में उन्होंने 87 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए अपनी टीम को 192 रन के स्कोर पर पहुंचाया था और इसी के बदौलत टीम ने 37 रन से जीत भी दर्ज की है।

वहीं राजस्थान की ओर से 29 रन की पारी खेलने वाले शिमरॉन हेटमायर की भी टॉप-5 की रेस में एंट्री हो गई। इसी बीच अभी भी IPL 2022 में ऑरेंज कैप के हकदार राजस्थान रॉयल्स के जॉस बटलर बने हुए हैं। आज के मुकाबले में उन्होंने 54 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली है।