MS Dhoni And Hardik Pandya IPL 2022

इंडियन क्रिकेट टीम के स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पाण्ड्या (Hardik Pandya) आईपीएल 2022 के विजेता बनने के बाद चुनिंदा कप्तानों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। जिन्होंने अपने पहले सीजन में ही टीम को चैंपियन बना दिया हो। सीजन की शुरुआत में हार्दिक पाण्ड्या को कप्तानी सौंपने के फैसले पर गुजरात टाइटंस को खूब ट्रोल किया गया था।

लेकिन खिताब जीतने के बाद हार्दिक और गुजरात ने आलोचकों को करार जवाब दिया और अब उनकी हर तरफ सिर्फ तारीफ की जा रही है। हाल ही में चेन्नई सुपर किंगस के पूर्व खिलाड़ी ने हार्दिक की कप्तानी की तुलना एमएस धोनी से कर दी है।

Hardik Pandya की तारीफ करते हुए बोले साई किशोर

I Find Hardik Pandya As A Very Strong Personality – Sai Kishore

आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले गुजरात टाइटंस के खिलाड़ियों पर बड़ा सवालिया निशान था। ऑक्शन के बाद तैयार की गई इस टीम में हार्दिक पाण्ड्या (Hardik Pandya) और राशिद खान के अलावा कोई भी टी20 फॉर्मेट का सुपरस्टार खिलाड़ी नहीं था। मसलन इस टीम के चैंपियन बनने तो क्या प्लेऑफ़ में पहुँचने की भी किसी ने उम्मीद नहीं लगाई थी।

लेकिन ऐसे में हार्दिक पाण्ड्या (Hardik Pandya) की बतौर कप्तान भूमिका लाइम लाइट में आई। आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस का हिस्सा रहे आर साई किशोर CSK का हिस्सा थे, उन्होंने इस साल हार्दिक की कप्तानी की तुलना एमएस धोनी ने करते हुए कहा,

“धोनी की तरह ही हार्दिक में भी अपने खिलाड़ियों से बेस्ट निकालने की क्षमता है। दोनों ने टीम को अपने सामने रखा और यही आप अपने लीडर से उम्मीद करते हैं। मैं हार्दिक को धोनी का जूनियर वर्जन मानता हूं।”

संजय मांजरेकर ने भी एमएस धोनी से की थी Hardik Pandya की तुलना

MS Dhoni - Hardik Pandya

इसके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और मौजूदा समय में क्रिकेट विश्लेषक के रूप में नजर आने वाले संजय मांजरेकर ने भी हार्दिक पाण्ड्या की कप्तानी की तुलना एमएस धोनी से कर दी थी। संजय का मानना है कि हार्दिक ने जिस तरह अपने गेंदबाजों को रोटेट किया था वो बिल्कुल एमएस धोनी की तरह था। संजय ने कहा,

हार्दिक पांड्या ने अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी की, उन्होंने महत्वपूर्ण नंबर 4 स्थान पर खेलते हुए सभी गियर में बल्लेबाजी की। उन्होंने एमएस धोनी की तरह टीम की कप्तानी की। आर साई किशोर ने फाइनल में 16वां और 18वां ओवर डाला। उनकी कप्तानी एमएस धोनी की तरह ही थी, क्योंकि उन्होंने मैच की परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लिए थे। वह कप्तानी का लुत्फ उठाते नजर आ रहे हैं और काफी रिलैक्स नजर आ रहे हैं।