Hardik Pandya AP Photo

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस वक्त श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन टीम का हिस्सा हैं। 18 जुलाई से शुरु होने वाली एकदिवसीय सीरीज पर सभी की नजरें पांड्या पर होंगी। यदि वह गेंदबाजी भी करते हैं, तो उनका टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाना तय होगा। मगर इन सबके बीच हार्दिक के बचपन के कोच जितेंद्र सिंह ने श्रीलंका दौरे पर उन्हें कप्तानी ना मिलने पर आपत्ति जताई है।

Hardik Pandya को मिलनी चाहिए थी कप्तानी

Hardik Pandya

विराट कोहली और रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में श्रीलंका दौरे के लिए चुनी गई टीम में कप्तानी की जिम्मेदारी शिखर धवन को दी गई है और उपकप्तान के रूप में भुवनेश्वर कुमार को चुना गया है। चयनकर्ताओं के इस फैसले से Hardik Pandya के बचपन के कोच जितेंद्र सिंह इत्तेफाक नहीं रखते हैं। बचपन के कोच से जब क्रिकेटनेक्सट ने पूछा कि हार्दिक को कप्तानी ना सौंपने से वो हैरान थे, तो उन्होंने कहा ‘निश्चित तौर पर’। जितेंद्र सिंह ने कहा,

“वह(हार्दिक) एक अच्छा विकल्प हो सकता था क्योंकि वह पांच से सात साल तक खेल सकता है। उसके पास नए विचार हैं और उसमें बहुत ऊर्जा है। वह (कप्तानी में) एक अच्छा निवेश हो सकता था, खासकर व्हाइट गेंद के फॉर्मेट के लिए।”

ऑलराउंडर के रूप में खेले हार्दिक

Hardik Pandya एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। मगर सर्जरी के बाद से वह गेंद के साथ एक्शन में ज्यादा नजर नहीं आए हैं। जहां, पिछले दो आईपीएल सीजनों में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की है। वहीं टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ कुछ ही ओवर फेंके थे। हार्दिक पांड्या के बचपन कोच ने कहा,

“मैं चाहता हूं कि हार्दिक एक ऑलराउंडर के रूप में और अधिक प्रदर्शन करे। अगर उनका अलाइनमेंट और गेंदबाजी एक्शन बेहतर है तो वह जरूर होंगे। वह अपनी गेंदबाजी को लेकर काफी गंभीर हैं। हालांकि वह एक बल्लेबाज के तौर पर भी काफी अच्छे हैं क्योंकि वो किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी कर सकते हैं।”

इंट्रा स्क्वाड मैच में हार्दिक ने की है गेंदबाजी

Hardik Pandya

ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने श्रीलंका दौरे पर खेले गए इंट्रा स्क्वाड मैच में गेंदबाजी की है। इसके अलावा उन्होंने ये बयान भी दिया है कि वह आगामी सीमित ओवर सीरीज में गेंदबाजी करना चाहते हैं। ये बात तो तय है कि यदि हार्दिक श्रीलंका में रेगुलर गेंदबाजी करते हैं, तो यकीनन आगामी टी20 विश्व कप टीम में वह अपनी जगह पक्की कर लेंगे। बताते चलें, श्रीलंका और भारत के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज की शुरुआत 18 जुलाई से होगी।