Hardik Pandya is not playing against CSK due to injury
Hardik Pandya is not playing against CSK due to injury

Hardik Pandya: आईपीएल 2022 के डबल हैडर के 29वें मुकाबले में गुजरात टाइटन्स आज सीएसके के खिलाफ उतर चुकी है. लेकिन, कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आज के मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में उपलब्द नहीं हैं. पिछले ही मैच में उन्हें फिटनेस से जूझते हुए देखा गया था और आज हाईवोल्टेज मुकाबले से उनका बाहर होना टीम के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है. क्योंकि अभी तक सिर्फ 5 मैच टीम ने खेले हैं और अभी से ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस ने एक नई समस्या को न्योता दे दिया है. आज के मुकाबले से उनके बाहर होने की वजह क्या है इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.

इस वजह से सीएसके के खिलाफ प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए कप्तान हार्दिक

hardik pandya injury in ipl 2022

दरअसल सीएसके और गुजरात टाइटन्स के बीच मुकाबला शुरू होने के पहले दोनों कप्तानों की मौजूदगी में टॉस प्रक्रिया संपन्न कराई गई. कप्तान हार्दिक पांड्या की जगह इस दौरान राशिद खान उतरे. उन्होंने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग चुनी है. टेबल टॉपर बनी गुजरात के लिए सबसे बड़ा झटका हरफनमौला हैं. जिन्होंने पिछले मैच में भी जीत की खास भूमिका निभाई थी. ऐसे में जाहिर तौर पर आज के मुकाबले में जीत दर्ज करना टीम के लिए आसान वहीं होगा.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आज के मुकाबले में कमर में जकड़न की वजह से बाहर हुए हैं. ये बात खुद राशिद खान ने भी स्पष्ट की है. कप्तान के प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के बाद गुजरात टाइटंस के मैनेजमेंट ने आज अल्जारी जोसेफ और ऋद्धिमान साहा को मौका दिया है. वहीं कप्तानी की जिम्मेदारी राशिद खान को दी गई है.

अभी आराम करेंगे कप्तान- राशिद खान

Rashid Khan on hardik pandya injury

सीएसके के खिलाफ टॉस जीतने के बाद बात करते हुए राशिद खान (Rashid Khan) ने कहा,

“हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को ग्रोइन एरिया में थोड़ी अकड़न थी. इसलिए एक टीम के तौर पर हम कोई मौका रिस्क नहीं लेना चाहते थे. वह आराम करेंगे और उम्मीद है कि अगले मैच के लिए वापसी करेंगे.”

इस मुकाबले में मिली कप्तानी को लेकर राशिद खान ने आगे कहा,

“सुपर एक्साइटेड, यह एक तरह का सपना है. इसलिए मैं जितना हो सके उतना सीखना चाहता हूं और अपना शत-प्रतिशत देना चाहता हूं. मैथ्यू वेड बाहर हैं और साहा अंदर हैं.”

फिलहाल राशिद के बयान से एक बाद स्पष्ट है कि अभी ये कंफर्म नहीं है कि वो आने वाले मैचों में जल्दी ही दिखाई देंगे या नहीं. पिछले मैच में उन्हें जिस तरह परेशानी में देखा गया था वो वाकई चिंता का विषय है.